विज्ञापन

राजीव सिंगलाः चंडीगढ़ से इतना प्यार ठुकरा दी दिल्ली की सरकारी नौकरी, अब हैं चीफ इंजीनियर

अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Mon, 10 Feb 2020 02:16 PM IST
विज्ञापन
राजीव सिंगला
राजीव सिंगला - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
पत्थरों का शहर कहते हैं लोग इसे, मैं हूं तैयार इसमें फूल उगाने को/ स्वच्छता का पाठ पढ़ाने को, कर्मठ हूं सुंदरता में चार चांद लगाने को... यह कहना है चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड (सीएचबी) के चीफ इंजीनियर राजीव सिंगला का, जिन्हें चंडीगढ़ से खास लगाव है। शहर में हो रहे अवैध निर्माण से वह काफी चिंतित है। उनका कहना है कि ऐसे लोगों पर सख्त होने की जरूरत है, तभी शहर के पास सिटी ब्यूटीफुल का तमगा रहेगा।
विज्ञापन
राजीव सिंगला चंडीगढ़ के जीएमएसएसएस-16 से पढ़े हैं। इसके बाद उन्होंने पेक से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री ली। पढ़ाई के तुरंत बाद उन्हें दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (डीडीए) में सरकारी नौकरी का ऑफर मिला लेकिन चंडीगढ़ से इतना प्यार था कि उन्होंने वह सरकारी नौकरी छोड़ दी और चंडीगढ़ में ही प्राइवेट नौकरी ज्वाइन कर ली। पेश है उनसे बातचीत के कुछ अंश...

सवाल: सरकारी स्कूल से चीफ इंजीनियर तक का सफर कैसा रहा?
जवाब:
यह सफर आसान नहीं था। सेक्टर-16 के गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल से दसवीं की। उस समय 11वीं व 12वीं कॉलेज से होता था। डीएवी कालेज से प्री-इंजीनियरिंग की। पेक में दाखिला मिल गया। वहां से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की। शुरुआत के कुछ साल प्राइवेट नौकरी करनी पड़ी। इसके बाद वर्ष 1989 में चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड ज्वाइन किया। यहां आने के बाद कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर काम किया है। इनमें से धनास में बने 8848 फ्लैट्स, मलोया, सेक्टर-38 वेस्ट, विकास नगर और राम दरबार के फ्लैट्स हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us