विज्ञापन

अनिल अंबानी को 71.7 करोड़ डॉलर चीनी बैंकों को लौटाने का आदेश

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला,लंदन Updated Sat, 23 May 2020 06:45 AM IST
विज्ञापन
UK court orders Anil Ambani to pay USD 717 million to Chinese banks
ख़बर सुनें
ब्रिटेन की एक अदालत ने रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को चीन के तीन बैंकों को करीब 71.7 करोड़ डॉलर का भुगतान  21 दिनों के भीतर करने के निर्देश दिए हैं।
विज्ञापन

चीन के इंडस्ट्रियल एंड कॉमर्शियल बैंक ऑफ चाइना लिमिटेड (आईसीबीसी) की मुंबई शाखा, चाइना डेवलपमेंट बैंक और एक्सपोर्ट-इंपोर्ट बैंक ऑफ चाइना ने अपने लोन की वापसी के लिए लोन समझौते के तहत पैसा वापस लेने के लिए ब्रिटेन के हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।  
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई करते हुए अदालत ने कहा कि अनिल अंबानी व्यक्तिगत गारंटी देने के लिए बाध्य हैं। दरअसल अनिल अंबानी पर्सनल गारंटी पर पहले ही सवाल उठा चुके हैं।
अदालत ने अपने आदेश में कहा कि प्रतिवादी को दावेदार (बैंकों) को 71.7 करोड़ डालर देने हैं। अदालत ने फरवरी में शर्तों के साथ आदेश पारित कर कहा था कि मामले की पूरी सुनवाई होने तक यह रकम कोर्ट में जमा कराई जाए। न्यायाधीश डेविड वाक्समैन ने 10 करोड़ छह सप्ताह के भीरत जमा करने के निर्देश दिए थे। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us