Hindi News ›   Business ›   Corporate ›   nri ca neeraj bhatia got prestigious hind ratna award

NRI भारतीय सीए को मिला प्रतिष्ठित हिंद रत्न अवॉर्ड, मल्टीनेशनल कंपनियों को देते हैं सेवा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 17 Jan 2018 04:37 PM IST
hind ratna
hind ratna
विज्ञापन
ख़बर सुनें

अमेरिका के सेंटा क्लारा में कार्यरत भारतीय मूल के विश्वविख्यात सीए नीरज भाटिया को प्रवासी भारतीय दिवस में प्रतिष्ठित हिंद रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गिया है। यह पुरस्कार अप्रवासी भारतीय वेलफेयर सोसाइटी द्वारा हर साल दिया जाता है। 



दुनिया भर में है डंका
नीरज भाटिया पिछले 30 सालों से अमेरिका और भारत में कई नामी मल्टीनेशनल कंपनियों और स्टार्टअप को टैक्स से जुड़े मामलों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अमेरिका की प्रसिद्ध सिलिकॉन वैली के अलावा इनका देश की राजधानी नई दिल्ली में भी इनका ऑफिस है। 


इन मामलों में है महारत हासिल
नीरज भाटिया को इंटरनेशनल टैक्स, ऑडिट, अकाउंटिंग, इमीग्रेशन सर्विस, क्रॉस बॉर्डर टैक्स प्लानिंग, ट्रांजेक्शन, कॉर्पोरेट स्ट्रक्चरिंग और ओवरसीज डिस्कलोजर प्रोगाम जैसे मामलों को सुलझाने में महारत हासिल है।

फिलहाल ये स्टार्टअप, सरकारी संस्थाओं, पीएसयू बैंक और ऑटो डीलरशिप कंपनियों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। भाटिया उन चुनिंदा टैक्स प्रोफेशनल में शुमार हैं, जिनकी अमेरिका  और भारत की सभी टैक्स पेचीदगियों के बारे में पूरी तरह से वाकिफ हैं। 

बढ़ रहा है भारत-अमेरिका के बीच कारोबार

hind ratna
hind ratna
पुरस्कार मिलने के बाद नीरज भाटिया ने कहा कि अमेरिका और भारत के बीच कारोबार लगातार बढ़ रहा है। इसकी वजह से दोनों देशों में मौजूद कंपनियां उन प्रोफेशनल पर भरोसा कर रही हैं, जिनको दोनों देशों के टैक्स व कॉर्पोरेट कानूनों के बारे में जानकारी हो। हमारी फर्म के पास ऐसे अकाउंटिग प्रोफेशनल हैं, जिनको दोनों देशों के टैक्स कानूनों का दशकों का अनुभव है। 

पिछले दो दशकों में भाटिया ने केवल सिलिकॉन वैली में मौजूद 1000 से अधिक स्टार्टअप की टैक्स और फाइनेंशियल प्लानिंग में मदद की है। इसके अलावा आईटी सेक्टर में अच्छी पैठ होने की वजह से भारत सरकार के उपक्रम सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया के साथ भी काम कर रहा है।  
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00