विज्ञापन
विज्ञापन

जेफ बेजोस की अमेजन खरीद सकती है रिलायंस रिटेल में 26 फीसदी हिस्सेदारी

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 02 Aug 2019 01:32 PM IST
Amazon can acquire 26 percent stake in Reliance retail of Mukesh Ambani
ख़बर सुनें

खास बातें

  • अमेजन रिलायंस रिटेल में 26 फीसदी तक हिस्सेदारी खरीद सकती है
  • रिलायंस रिटेल भारत की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी है
दुनिया की दिग्गज अमेरिकी कंपनी अमेजन भारत की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी रिलायंस रिटेल में 26 फीसदी तक हिस्सेदारी खरीद सकती है। रिलायंस रिटेल रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी है। इस बात की जानकारी रिटेल इंडस्ट्री के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने दी। 
विज्ञापन
अधिकारियों का कहना है कि अमेजन और रिलायंस इसे लेकर चर्चा कर रही हैं। अमेजन का मानना है कि भारत में अभी भी फिजिकल आउटलेट से शॉपिंग करने की परंपरा है। इससे पहले हिस्सेदारी बेचने की रिलायंस की बात चीन के अलीबाबा ग्रुप से हो रही थी। हालांकि यह डील पक्की नहीं हो पाई। इससे जेफ बेजोस को भारतीय उपभोक्ताओं तक पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी। 

रिलायंस के प्रवक्ता ने बताया कि, 'हमारी कंपनी अलग-अलग मौकों को समय-समय पर आंकती रहती है। हमने हमेशा सिक्योरिटीज एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (लिस्टिंग ऑब्लिगेशंस एंड डिसक्लोजर रिक्वायरमेंट) रेगुलेशन 2015 के तहत कंप्लायंस में जरूरी डिसक्लोजर किए हैं। आगे भी करते रहेंगे।'

तेजी से बढ़ा रिटेल व्यापार  

मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज का रिटेल व्यापार वित्त वर्ष की पहली तिमाही में काफी बढ़ा है। कंपनी के इस सेगमेंट की बिक्री 47.5 फीसदी बढ़कर 38,196 करोड़ रुपये हो गई, जो कि पिछले साल की पहली तिमाही में 25,890 करोड़ रुपये थी। रिटेल बिजनेस का इबिटडा 69.9 फीसदी बढ़कर 2,049 करोड़ रुपये हो गया, जोकि पिछले वित्त वर्ष में 1206 करोड़ रुपये था। फिलहाल रिलायंस रिटेल देश के 6700 शहरों में 10,644 स्टोर खोले हुए है।
विज्ञापन

Recommended

आखिर भारतीयों को क्यो पसंद है रमी खेलना?
Junglee Rummy

आखिर भारतीयों को क्यो पसंद है रमी खेलना?

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Business Diary

आज किसानों को मोदी सरकार दे सकती है दिवाली का तोहफा, MSP पर एलान संभव

आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक है, जिसमें सरकार चालू वर्ष 2019-20 (जुलाई-जून) की आगामी रबी सीजन की फसलों का एमएसपी बढ़ाने का फैसला ले सकती है।

23 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली आज बनेंगे बीसीसीआई के अध्यक्ष

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली बीसीसीई के 39वें अध्यक्ष बनेंगे। गांगुली का बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन सर्वसम्मति से हुआ है।

23 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree