ताजमहल से महंगा है स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाना, बच्चों का टिकट 60 रुपये

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 31 Oct 2018 05:33 PM IST
विज्ञापन
Sardar Patel Statue Price: ticket price of statue of unity costlier than taj mahal

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
विश्व की सबसे ऊंची इमारत स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी को देखने के लिए देशवासियों को ज्यादा पैसा खर्च करना होगा। सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा को देखने का जो टिकट है वो ताजमहल से भी महंगा है। बच्चों का टिकट ही 60 रुपये का है। इसके अलावा अगर कोई व्यस्क इस प्रतिमा का दीदार करना चाहता है तो फिर वो पूरी तरह से जेब कटाने के लिए तैयार हो जाए। 
विज्ञापन

इसलिए रखी ज्यादा कीमत
स्टैच्यू का रखरखाव करने वाली गुजरात सरकार का मानना है कि इसे देखने के लिए विदेशी पर्यटक भी बड़ी संख्या में आएंगे। सरकार ने देशी-विदेशी पर्यटकों के ठहरने की भी व्यवस्था भी की है। ऐसे में टिकट की कीमत ज्यादा रखी गई है। 
सुबह 9 से शाम 6 बजे तक समय

पर्यटक इस प्रतिमा को सुबह 9 बजे से लेकर के शाम 6 बजे तक देख सकेंगे। पर्यटकों को 350 रुपये और 30 रुपये बस के देने होंगे। टिकट की बुकिंग ऑनलाइन होगी। इसके लिए राज्य सरकार ने https://soutickets.in नाम से वेबसाइट शुरू की है। 380 रुपये में प्रत्येक पर्यटक को वैली ऑफ फ्लॉवर, मेमोरियल, म्यूजियम, सरदार सरोवर बांध और ऑडियो-वीडियो गैलरी देख सकेंगे। 

ताजमहल का टिकट 50 रुपये

विश्वप्रसिद्ध सफेद संगमरमर की इमारत और प्रेम का प्रतीक आगरा के ताजमहल को देखने के लिए भारतीय पर्यटकों को 50 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। ताजमहल को विश्व के सात अजूबों में शामिल है। इसको देखने के लिए पूरी दुनिया से लोग आगरा आते हैं। ऐसे में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए इतनी ज्यादा टिकट की कीमत रखने से ज्यादा भारतीय जाएंगे यह आने वाला वक्त बताएगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X