Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Reliance Foundation Hospital rewards medical personnel with extra pay

रिलायंस फाउंडेशन डॉक्टरों को देगा एक महीने का अतिरिक्त वेतन

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Tue, 14 Apr 2020 06:27 PM IST
reliance foundation
reliance foundation - फोटो : reliance foundation
विज्ञापन
ख़बर सुनें

रिलायंस फाउंडेशन ने कोरोना वायरस (कोविड-19) से लड़ रहे सर एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन देने की घोषणा की है। डॉक्टरों और नर्सों समेत यह वेतन उन स्वास्थ्यकर्मियों को भी मिलेगा जो कोरोना वायरस से लड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने मुंबई में 100 बिस्तरों का एक अस्पताल भी बनाया था। इस अस्पताल में काम करने वाले रिलायंस फाउंडेशन के स्वास्थ्यकर्मियों और डॉक्टरों को भी एक महीने के अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा।

विज्ञापन


रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी का आभार जताते हुए सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. तरंग ने कहा कि इस मुश्किल की घड़ी में उन्होंने (श्रीमती अंबानी) में  हमारा ख्याल रखा इससे हम अभिभूत हैं और उनके आभारी हैं। डाॅ. तरंग में कोरोना संक्रमितों के उपचार में जुटे देश भर में डॉक्टरों और नर्सों पर हमले की रिपोर्ट्स पर गहरी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि एकतरफ जहां लोगों के उन पर थूकने, मकान मालिकों के भद्दा व्यवहार करने की खबरे भी सामने आ रही हैं। ऐसे में रिलायंस फाउंडेशन का  डॉक्टरों को अतिरिक्त वेतन देने जैसा कदम सेवाभाव के प्रति हौसला और संबल बढ़ाने वाला है।


स्वास्थयकर्मियों के नाम अपने पत्र में डॉ. तरंग ने धन्यवाद देते हुए कहा है कि आप कोरोना वायरस से अपनी लड़ाई जारी रखिए हम आपको पूरा सहयोग करेंगे। स्वास्थ्यकर्मियों को हीरो बताते हुए उन्होंने कहा कि “हम पूरी रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल टीम के बहुत आभारी हैं, जो कोविड-19 के खिलाफ इस युद्ध में एक सेना की तरह एक साथ काम कर रहे हैं। आप असली योद्धा और वास्तविक नायक हैं। सभी के बेजोड़ प्रतिबद्धता और दृढ़ संकल्प पर हमें बेहद गर्व है।”

एक महीने की अतिरिक्त वेतन के अलावा घर के लिए किराने का सामान भी रिलायंस फाउंडेशन की तरफ से दिया जा रहा है। यह सामान उन स्वास्थ्यकर्मियों को दिया जाएगा जो अस्पताल में काम के दौरान घर पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। इसके अलावा स्वास्थयकर्मियों के लिए फ्री बस सर्विस,  फ्री खाना पीना, सुरक्षा के सभी जरूरी उपकरण जैसी सुविधाएं भी रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल कर्मियों को दे रहा है।

रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल ने एक कदम आगे बढ़ते हुए यह घोषणा भी की है कि यदि मरीजों के उपचार के दौरान रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल या 100 बिस्तरों वाले विशेष अस्पताल का कोई स्वास्थयकर्मी या फिर उनके परिवार का कोई सदस्य कोरोना की चपेट में आ जाता है। तो उसके इलाज का पूरा खर्च फाउंडेशन उठाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00