विज्ञापन

हरियाणा की इस बेटी ने लड़कियों को दिखाई नई राह, लिम्का बुक में नाम दर्ज

शाहनवाज आलम/अमर उजाला, गुड़गांव Updated Sun, 20 Mar 2016 01:32 PM IST
सुनील डबास का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज
सुनील डबास का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज
ख़बर सुनें
किसान की बेटी सुनील डबास का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। पेज नंबर 346 में उन्हें एशिया के अग्रणी कबड्डी कोच के रूप में प्रकाशित किया गया है।
विज्ञापन
बुक ऑफ रिकॉर्ड के मुताबिक, यह एक मात्र ऐसी महिला खिलाड़ी है, जिन्हें दो अग्रणी अवार्ड पद्मश्री (2014) और द्रोणाचार्य अवार्ड (2012) मिला है। सुनील डबास हरियाणा की पहली महिला खिलाड़ी है, जिनका नाम इस किताब में दर्ज हुआ है।

लिंगानुपात के मामले में पिछड़ा जिला झज्जर से ताल्लुक रखने वाली सुनील डबास रेलवे रोड स्थित द्रोणाचार्य राजकीय कॉलेज में बतौर फिजिकल एजुकेशन शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं।

बकौल सुनील, दो दिन पहले इस बात की जानकारी लिम्का के ऑफिशियल की तरफ से उन्हें दी गई और रिकॉर्ड बुक बतौर गिफ्ट भेजा गया है। पहले तो यकीन ही नहीं हुआ। जब किताब हाथ में आया तब यकीन हुआ।

झज्जर के मोहम्मदपुर माजड़ा गांव में किसान परिवार परिवार में पैदा हुई सुनील भारतीय महिला कबड्डी टीम की कोच भी रह चुकी हैं। इनके यहां तक का सफर किसी दास्तां से कम नहीं है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

ट्रैक शूट पहनने की नहीं थी इजाजत

विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

बेमिसालः शौक की कोई कीमत नहीं, इस हेड कांस्टेबल की कलेक्शन में कई नायाब सिक्के देखिए

किसी ने सच ही कहा कि शौक की कोई कीमत नहीं होती। चंडीगढ़ में रहने वाले हेड कांस्टेबल विजय कुमार की कलेक्शन में कई नायाब सिक्के हैं।

3 दिसंबर 2018

विज्ञापन

तीन राज्यों में सत्ता खोने के बाद बीजेपी के दिग्गजों का दर्द!

तीन राज्यों में बीजेपी की हार के बाद मुख्यमंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए जिसके बाद सोशल मीडिया पर मीम वायरल हो रहे हैं

12 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree