विज्ञापन

दूसरे के बजाय खुद ही रिसर्च करना पसंद कर रही हैं ऑटोमोटिव कंपनियां, ये रहे कारण

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 07 Dec 2018 11:53 AM IST
विज्ञापन
automotive industry
automotive industry
ख़बर सुनें

पिछले कुछ सालों में ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में काफी बदलाव हुए हैं और इसमें डिजिटलाइजेशन और टेक्नोलॉजी का बड़ा हाथ है। आज ऑटोमोटिव इंडस्ट्री का लक्ष्य अधिक स्मार्ट और इंटेलिजेंट वाहनों का विकास करना है जिसके लिए अधिक स्मार्ट तकनीक और अत्याधुनिक सिस्टम को लागू करना और गंभीरता से समझना होगा। इस परिस्थिति में कंपनियों को ऐसे लोगों की जरूरत है जो सबसे आधुनिक और अपडेटेड तकनीक के साथ कार्य में सक्षम हों। इंडस्ट्री की इस मांग को इनसोर्सिंग के जरिए पूरा किया जा रहा है और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में इनसोर्सिंग ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए वरदान साबित होगा।

विज्ञापन
ये भी पढ़ेंः लग्जरी ब्रांड में मर्सिडीज को मिले सबसे ज्यादा संतुष्ट ग्राहक

इनसोर्सिंग से कैसे बदल जाएगी ऑटोमोटिव इंडस्ट्री की सूरत
आधुनिक तकनीक के इस दौर में ऑटोमोटिव कंपनियां अपने कुछ काम को इनसोर्सिंग उपलब्ध कराने वाली कंपनियों को सौंप देती हैं, क्योंकि आउटसोर्सिंग में आइडिया के चोरी होने या फिर उसमें बदलाव होने का खतरा बना रहता है। ऐसे में कंपनियां रिसर्च का काम आमतौर पर इन-हाउस ही करती हैं और कई बार एक टीम को बकायदा ट्रेनिंग भी दी जाती है। इसके लिए हमने एक्सपर्ट के तौर पर ऑरेलियस कॉर्पोरेट सॉल्यूशंस के फाउंडर और सीईओ सुमीत पीर से भी बात की तो उन्होंने कहा कि ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए इनसोर्सिंग सबसे बड़ा वरदान साबित होगा और यह दिनोंदिन बढ़ ही रहा है, क्योंकि इसमें ऑटोमोबइल्स कंपनियों को फायदे-ही-फायदे हैं।

ये भी पढ़ेंः Jeep suv लेने पर मिल रहा है 6 लाख तक का फायदा

इनसोर्सिंग के फायदे
इनसोर्सिंग का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसमें खर्च कम होता है, क्योंकि किसी अन्य कंपनी को काम सौंपने का आपका खर्च बच जाता है। साथ ही यदि कंपनी की खुद की टीम काम कर रही है तो इसका फायदा यह होता है कि कंपनी की टीम उस काम में माहिर हो जाती है और फिर बार-बार आने वाला खर्च बच जाता है। ऐसे में आज अधिकतर ऑटोमोटिव कंपनियां आउटसोर्स के बजाय इनसोर्सिंग को अपनानेन लगी हैं।

 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us