विज्ञापन

दूसरे के बजाय खुद ही रिसर्च करना पसंद कर रही हैं ऑटोमोटिव कंपनियां, ये रहे कारण

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 07 Dec 2018 11:53 AM IST
automotive industry
automotive industry
ख़बर सुनें

पिछले कुछ सालों में ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में काफी बदलाव हुए हैं और इसमें डिजिटलाइजेशन और टेक्नोलॉजी का बड़ा हाथ है। आज ऑटोमोटिव इंडस्ट्री का लक्ष्य अधिक स्मार्ट और इंटेलिजेंट वाहनों का विकास करना है जिसके लिए अधिक स्मार्ट तकनीक और अत्याधुनिक सिस्टम को लागू करना और गंभीरता से समझना होगा। इस परिस्थिति में कंपनियों को ऐसे लोगों की जरूरत है जो सबसे आधुनिक और अपडेटेड तकनीक के साथ कार्य में सक्षम हों। इंडस्ट्री की इस मांग को इनसोर्सिंग के जरिए पूरा किया जा रहा है और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में इनसोर्सिंग ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए वरदान साबित होगा।

विज्ञापन
विज्ञापन
ये भी पढ़ेंः लग्जरी ब्रांड में मर्सिडीज को मिले सबसे ज्यादा संतुष्ट ग्राहक

इनसोर्सिंग से कैसे बदल जाएगी ऑटोमोटिव इंडस्ट्री की सूरत
आधुनिक तकनीक के इस दौर में ऑटोमोटिव कंपनियां अपने कुछ काम को इनसोर्सिंग उपलब्ध कराने वाली कंपनियों को सौंप देती हैं, क्योंकि आउटसोर्सिंग में आइडिया के चोरी होने या फिर उसमें बदलाव होने का खतरा बना रहता है। ऐसे में कंपनियां रिसर्च का काम आमतौर पर इन-हाउस ही करती हैं और कई बार एक टीम को बकायदा ट्रेनिंग भी दी जाती है। इसके लिए हमने एक्सपर्ट के तौर पर ऑरेलियस कॉर्पोरेट सॉल्यूशंस के फाउंडर और सीईओ सुमीत पीर से भी बात की तो उन्होंने कहा कि ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए इनसोर्सिंग सबसे बड़ा वरदान साबित होगा और यह दिनोंदिन बढ़ ही रहा है, क्योंकि इसमें ऑटोमोबइल्स कंपनियों को फायदे-ही-फायदे हैं।

ये भी पढ़ेंः Jeep suv लेने पर मिल रहा है 6 लाख तक का फायदा

इनसोर्सिंग के फायदे
इनसोर्सिंग का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसमें खर्च कम होता है, क्योंकि किसी अन्य कंपनी को काम सौंपने का आपका खर्च बच जाता है। साथ ही यदि कंपनी की खुद की टीम काम कर रही है तो इसका फायदा यह होता है कि कंपनी की टीम उस काम में माहिर हो जाती है और फिर बार-बार आने वाला खर्च बच जाता है। ऐसे में आज अधिकतर ऑटोमोटिव कंपनियां आउटसोर्स के बजाय इनसोर्सिंग को अपनानेन लगी हैं।

 

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Automobiles News in Hindi related to car and bike reviews, latest car and bike diaries and auto news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from automobiles and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Automobiles

कार में बैठते ही क्या करते हैं पीएम मोदी, वीडियो वायरल, देखिए आप भी करने लगेंगे वही काम

सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी का एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पीएम मोदी से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें प्रधानमंत्री गाड़ी में बैठते ही सीट बेल्ट लगाते नजर आ रहे हैं।

23 अगस्त 2018

विज्ञापन

Toyota की 8वीं जेनरेशन की Camry हाइब्रिड कार भारत में हुई लॉन्च

toyota camry hybrid 2019: Toyota की 8वीं जेनरेशन की Camry हाइब्रिड कार भारत में लॉन्च हो गई है। आइए इस कार की खासियतों की बात करते हैं

18 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree