बिना डाउन पेमेंट के 30 नवंबर तक खरीद सकते हैं मारुति की कारें

अमर उजाला ब्यूरो Updated Sun, 20 Nov 2016 04:05 PM IST
buy Maruti car without down payment till 30th november
गत 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 1000-500 रुपये के नोट के चलन को बंद करने के बाद कार विक्रेता कंपनियों को भी बिक्री में कमी की चिंता सताने लगी है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बिक्री में गिरावट की आशंका को देखते हुए बिना डाउनपेमेंट किए 100 फीसदी फाइनेंस के जरिए कार खरीदने की पेशकश ग्राहकों को कर रही है। हालांकि यह पेशकश चुनिंदा कारों के लिए है और इसकी अवधि आगामी 30 जनवरी तक ही है।
ऑटो क्षेत्र के विशेषज्ञों के मुताबिक वर्तमान में नगदी की कमी के हालात चल रहे हैं। ऐसे में लोग विलासिता पर सोच-समझ कर खर्च करते हैं। इसलिए कार की बिक्री में कमी का डर सभी बड़ी कंपनियों को सता रहा है। हालांकि मारुति सुजुकी का कहना है कि उनकी अधिकतर कारें कर्ज की मदद से ही बिकती है इसलिए उनकी बिक्री पर असर नहीं होगा। 

डीलरों के मुताबिक मारुति सुजुकी अब 100 फीसदी फाइनेंस की सुविधा दे रही है। यानी कि ग्राहक बिना कोई भुगतान किए गाड़ी की खरीदारी कर सकते हैं। मारुति सुजुकी अपनी सेलेरियो कार पर 1 लाख रुपये तक की छूट दे रही है। अन्य मॉडल जैस वैगन-आर पर 60 हजार रुपये, आल्टो 800 पर 55 हजार रुपये तक की छूट दी जा रही है। स्विफट डिजायर पर 50-52 हजार रुपये की छूट है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Automobiles News in Hindi related to car and bike reviews, latest car and bike diaries and auto news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from automobiles and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Automobiles

इस डोंगल के जरिए पुरानी कार में भी चला सकेंगे इंटरनेट

सैमसंग के दावे के मुताबिक इस डोंगल को ऑन बोर्ड डायग्नोस्टिक 2 पोर्ट वाली सभी गाड़ियों से कनेक्ट किया जा सकता है। इसकी मदद से आप कार की लोकेशन समेत फ्यूल मॉनिटरिंग, जियो-फेंसिंग तथा ड्राइविंग सेफ्टी के बारे में जानकारी ले सकेंगे।

19 फरवरी 2018

Related Videos

Video: देखिए कैसे काम करता है हाइपर लूप वन

वर्जिन हाइपरलूप वन और महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई और पुणे के बीच हाइपरलूप सेवाएं चलाने के एक करार पर दस्तखत किए हैं। रिचर्ड ब्रानसन की कंपनी हाइपलूप वन की इस योजना के अमल में आने के बाद मुंबई से पुणे की दूरी 14 से 25 मिनट के बीच में तय हो सकेगी।

19 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen