बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

Apple Electric Car: एपल अपनी इलेक्ट्रिक कार को लेकर दुनिया की नंबर 1 बैटरी कंपनियों से कर रही है चर्चा

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 09 Jun 2021 07:55 PM IST

सार

नई रिपोर्ट के मुताबिक Apple Inc चीन के CATL और BYD के साथ अपने इलेक्ट्रिक वाहन के लिए बैटरी की आपूर्ति को लेकर बातचीत कर रही है। हालांकि यह बातचीत अभी शुरुआती चरण में है।
विज्ञापन
Apple Electric Car
Apple Electric Car - फोटो : For Refernce Only

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

iPhone बनाने वाली टेक्नोलॉजी के क्षेत्र की दिग्गज कंपनी Apple Inc (एपल इंक) अपनी बिना ड्राइवर वाली ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक कार को लेकर काफी समय से चर्चा में है। एपल की विभिन्न ऑटोमोबाइल कंपनियों से इस बारे में चल रही चर्चा की भी लंबे समय से सुर्खियां बटोर रही हैं। अब नई रिपोर्ट के मुताबिक Apple Inc चीन के CATL और BYD के साथ अपने इलेक्ट्रिक वाहन के लिए बैटरी की आपूर्ति को लेकर बातचीत कर रही है। हालांकि यह बातचीत अभी शुरुआती चरण में है। इस मामले की जानकारी रखने वाले चार लोगों ने यह खुलासा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक इन लोगों ने अपने नाम को जाहिर नहीं करने की शर्त रखी और कहा कि ये चर्चा निजी हैं। उन्होंने बताया कि इस चर्चा में बदलाव हो सकता है और यह स्पष्ट नहीं है कि क्या CATL या BYD के साथ समझौते किए जाएंगे या नहीं।  
विज्ञापन


रिपोर्ट के मुताबिक Apple की आनेवाली इलेक्ट्रिक कार की बैटरी की आपूर्ति को लेकर जो कंपनियां सामनें आई हैं, उनके लिए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स को अमेरिका में रखने की शर्त रखी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बातचीत में शामिल CATL जो टेस्ला इंक सहित कई बड़े कार निर्माताओं को बैटरी की आपूर्ति करती है, वह अमेरिका और चीन के बीच राजनीतिक तनाव और लागत को देखते हुए, अमेरिका में अपना प्लांट बनाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us