विज्ञापन

भारत में आकर इलेक्ट्रिक कार बनाओ तो जानें, टेस्ला को चुनौती

अमित द्विवेदी Updated Sat, 03 Jun 2017 11:20 PM IST
Anand Mahindra invites tesla CEO Elon Musk to make EVs in India
विज्ञापन
ख़बर सुनें
कहते हैं कि कारोबार का असली मजा तभी आता है जब उसमें कंपटीशन होता है। यह बात महिंद्रा बहुत अच्छे से समझती है। जिस तरह से महिंद्रा अपने कदम इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ा रही है अभी उसका एक छोटा हिस्सा भी किसी और ऑटो निर्माता कंपनी ने नहीं किया है। इस बात का मलाल शायद महिंद्रा को भी है। इसको देखते हुए अपने ट्वीट के लिए मशहूर आनंद महिंद्रा ने एक जानदार ट्ववीट से फिर सुर्खियां बटोर ली हैं। इस बार आनंद महिंद्रा ने ड्राइवरलेस कारें बनाने वाली कंपनी टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्क को ट्वीट करके भारत आने का निमंत्रण दिया है। 
विज्ञापन
 


सबसे खास बात ये है कि इसके पहले एलन मस्क भी ट्वीट करके एक खबर का जिक्र करते हुए बताया था कि भारत ने 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार बेचने का लक्ष्य पूरा करने जा रही है, यहां पर सोलर पावर की भी असीम संभावनाएं हैं। 
 


हाल ही में खबर आई थी कि टेस्ला इस साल के अंत तक भारत में अपना कारोबार शुरू कर देगी और इसके लोकप्रिय मॉडल 3 को भारत से कुछ बुकिंग भी मिल चुकी हैं। हालांकि अभी तक कंपनी के तरफ से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन इसी बीच उनके इस ट्वीट पर भारत में इकलौती इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करके एलन को भारत में आकर इलेक्ट्रिक कारें बनाने का न्यौता दिया है।  अपने ट्वीट में मजाकिया लहजा डालते हुए आनंद ने ये भी कहा कि एलन तुम एकदम यह नहीं चाहोगे कि बाजार पर सिर्फ महिंद्रा का कब्जा रहे। 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Automobiles News in Hindi related to car and bike reviews, latest car and bike diaries and auto news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from automobiles and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Auto News

मात्र 3000 रुपये में ले आएं Honda Activa 5G, कंपनी ने किया बंपर धमाका

कंपनी ने 15 वर्ष में 1 करोड़ एक्टिवा की बिक्री के आकंड़े को छू लिया था। जबकी दूसरा एक करोड़ का आकंड़ा छूने में महज तीन साल का ही समय लगा।

18 अक्टूबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

बिना स्टीयरिंग व्हील और ड्राइवर के सड़कों पर दौड़ेगी Cruise AV, जानिए इस कार के बारे में...

आने वाले समय में सेल्फ ड्राइविंग कारों का ही बोलबाला होगा।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree