2021 Africa Twin एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक भारत में लॉन्च, बुकिंग शुरू, जानें कीमत और सारी डिटेल्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 12 Jan 2021 02:27 PM IST

सार

"ट्रू एडवेंचर" का वादा करने वाली अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल में स्लिम-सेक्शन सीट और हाई-सेट हैंडलबार हैं। इसके ऑप्टिमाइज्ड फ्रेम और कॉम्पैक्ट बॉडी स्टाइल को विशेष रूप से ऑफ-रोड टूरिंग के लिए डिजाइन किया गया है।
2021 Honda Africa Twin Adventure Sports
2021 Honda Africa Twin Adventure Sports - फोटो : Honda
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Honda Motorcycle & Scooter India (होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया) ने भारत में अपनी नई बाइक 2021 Africa Twin Adventure Sports (2021 अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स) लॉन्च कर दी है। 2021 का नया मॉडल डीसीटी और मैनुअल ट्रांसमिशन दोनों वेरिएंट में नए कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। 
विज्ञापन

हल्की और पावरफुल
अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल, अपने आउटगोइंग मॉडल की तरह ही चालक से 'कहीं भी' सफर करने का वादा करती है। इस बाइक में कॉम्पैक्ट और पावरफुल 1084 cc का पैरलल ट्विन इंजन दिया गया है। यह इंजन 73 Kw का पावर और 103 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें दी गई लिथियम आयन बैटरी सामान्य तौर पर मिलने वाली बैटरी की तुलना में 1.6 गुना लंबी शैल्फ लाइफ देती और 4 गुना ज्यादा चलती है। इसमें एक बोल्ट-ऑन एल्यूमीनियम सबफ्रेम और स्विंग आर्म मिलता है। जो कि "डकार" मशीन CRF450R मोटो-क्रॉसर से प्रेरित टेक्नोलॉजी है।

डिजाइन और कंफर्ट
"ट्रू एडवेंचर" का वादा करने वाली अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल में स्लिम-सेक्शन सीट और हाई-सेट हैंडलबार हैं। इसके ऑप्टिमाइज्ड फ्रेम और कॉम्पैक्ट बॉडी स्टाइल को विशेष रूप से ऑफ-रोड टूरिंग के लिए डिजाइन किया गया है। इस बाइक में 5-स्टेज एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, एडजस्टेबल सीट और हीटेड ग्रिप्स दिए गए हैं जिससे एक आरामदायक राइड मिलती है। इसमें ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। 

फीचर्स
इसमें डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) के साथ डुअल एलईडी हेडलाइट्स दिए गए हैं जिससे दिन में भी विजिब्लिटी बनी रहती है। कॉर्नरिंग लाइट्स अपने आप स्पीड और लीन एंगल के आधार पर कॉर्नर स्पॉट्स को ऑन कर देते हैं। अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स में उपलब्ध एसीसी चार्जिंग सॉकेट के जरिए चालक ड्राइविंग के दौरान भी अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चार्ज कर सकते हैं। लंबी दूरी के सफर के दौरान राइडर के आराम के लिए बाइक में क्रूज कंट्रोल स्टैंडर्ड दिया गया है। इस बाइक में 24.5 लीटर का ईंधन टैंक दिया गया है जिससे चालक एडवेंचर में कुछ ज्यादा दूरी तय कर सकता है। 

स्मार्ट फीचर्स
एपल कारप्ले और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर के साथ पूरी तरह से रंगीन मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी) 6.5 इंच टीएफटी टच स्क्रीन डिस्प्ले, राइडर को राइडिंग पर ध्यान केंद्रित करते हुए सभी तरह के डेटा को देखने और समझने में मदद करता है। एमआईडी को चुने गए राइडिंग मोड के अनुसार विभिन्न जानकारी दिखाने के लिए भी कस्टमाइज किया जा सकता है। खास बात यह है कि दस्ताने पहन कर भी इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। 

एसेसरीज
अफ्रीका ट्विन के दोनों वेरिएंट्स में होंडा के असली एक्सेसरीज की एक पूरी सीरीज उपलब्ध है, जिसमें टॉप बॉक्स, रियर कैरियर, रैली स्टेप, डीसीटी पेडल शिफ्टर, फॉग लैंप, फॉग लैम्प ATT, वाइजर और साइड पाइप शामिल हैं। 

कीमत
होंडा ने 2021 अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स को दो वेरिएंट्स - डीसीटी और मैनुअल ट्रांसमिशन में पेश किया है। कंपनी ने इस बाइक के लिए अपने प्रीमियम बिगविंग टॉपलाइन डीलरशिप पर बुकिंग शुरू कर दी है। भारत में इस मोटरसाइकिल की कीमत 15.96 लाख रुपये से शुरू होती है। यह बाइक दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध है जिसमें डार्क ब्लैक मैटेलिक और पर्ल ग्लेर व्हाइट ट्राइकलर शामिल है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00