विज्ञापन

ज्योतिष की इस गणना से जान सकते हैं पूर्वजन्म में आप क्या थे !

पंडित गुरु देवेन्द्र उपाध्याय Updated Wed, 11 Jul 2018 02:41 PM IST
calculation of astrology and kundli you can know your secrets of past birth
विज्ञापन
ख़बर सुनें
प्रथम भाव में गुरु - जिस जातक की जन्म कुंडली में गुरु प्रथम लग्न में विराजमान हो तो ऐसे जातक का जन्म पूर्वजों के आशीर्वाद या शाप के अनुसार होता है। उसी शाप या आशीर्वाद के द्वारा सुख-दुःख भोगता है।
विज्ञापन
द्वितीय एवं अष्टम भाव गुरु- जिस जातक की कुण्डली में गुरु द्वितीय एवं अष्टम भाव में विराज मान हो तो ऐसे जातक पूर्व जन्म में सन्त या सन्त श्रेणी का इन्सान था। पूर्व जन्म में कुछ इच्छाओ की पूर्ति न होने के कारण इन्हें वापस लेना पड़ता है, इन्हें मृत आत्माओं का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है। 

तृतीय भाव में गुरु- जिस जातक की जन्म कुंडली में गुरु तृतीय भाव में विराजमान हो तो यह प्रतीत होता है, कि उसका जन्म परिवार के किसी पूर्वज पतिव्रता महिला के आशीर्वाद के स्वरूप होता हैं। इसका जीवन सुखमय व्यतीत होता है। 

चतुर्थ भाव में गुरु- जिस जातक की जन्म कुंडली में गुरु चतुर्थ भाव में विराजमान हो तो ऐसा जातक अपने ही परिवार का पूर्व सदस्य होता है। इस जातक का अपनें ही परिवार में पुनर्जन्म होता है। पूर्वजों के आशीर्वाद द्वारा जन्म होने पर सुख भोगते हैं, और पूर्वजों के शाप द्वारा जन्म होने पर दुख  तकलीफ भोगते हैं पूरा जीवन भयमुक्त व्यतीत होता है। 

पंचम भाव में गुरु- जिस जातक की जन्म कुंडली में गुरु पंचम भाव एवं एकादश भाव में विराजमान हो तो ऐसा जातक पूर्व जन्म में तंत्र-मंत्र-यंत्र तथा गुप्त विद्या का जानकार था,पूर्व जन्म में अपने स्वार्थ हेतु गलत कार्य तथा दुष्ट आत्माओं के सहारे कार्य किया होता है, वे ही आत्माएं इस जीवन में परिवार सुख में बाधा पहुंचाने का कार्य करती हैं, जिससे इनको मानसिक अशान्ति बनी रहती हैं। गुरु के साथ अगर राहु विराजमान हैं तो विशेष परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

द्वादश भाव में  गुरु - जिस जातक की जन्म कुंडली में गुरु द्वादश भाव में विराजमान हो तो गुरु की स्थिति तथा गुरु राहु की युति हो तो ऐसा जातक धार्मिक स्थलों को तोड़ने के पाप (दोष) से ग्रसित होता है। इस जन्म में उपयुक्त दोष को भोगना पड़ता है। ऐसे जातक को गलत खान-पान से बचना चाहिए। अन्यथा हानि होती हैं।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Astrology News in Hindi related to daily horoscope, tarot readings, birth chart report in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Astro and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Predictions

क्या आपकी कुंडली में भी है कलेक्टर बनने का योग

आइएएस और आइपीएस की जन्म कुंडली पर नजर दौड़ाएं तो उनकी जन्मकुंडली कई प्रकार के राजयोग तथा उच्च पदाधिकारी योग बनते दिख जाएंगे।ऐसे राजयोग वाले जातक उच्च पदों पर ही सुशोभित होते हैं।

20 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

मोदी-शाह फूंकेंगे चुनावी बिगुल समेत 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी से जुड़ी खबरें। देखिए LIVE BULLETINS - सुबह 9 बजे, दोपहर 1 बजे और शाम 5 बजे।

25 सितंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree