विज्ञापन

मासिक कुंभ राशिफल फरवरी 2019 : जानिए कैसा रहेगा आपके लिए यह महीना

ऋतु शुक्ला, ज्योतिषाचार्य

व्यवसायिक पक्ष 
मास के मध्य की अवधि के दौरान आपको व्यावसायिक क्षेत्र में अधिकारियों का सहयोग कम मिलेगा। कार्यक्षेत्र भी बाधित हो सकता है। इस समय आपकी आशा के विपरीत कार्य बनते—बनते रुक सकते है। परन्तु आपके द्वारा अपने जोश को बनाए रखने पर इन बाधाओं में कमी हो सकती है। अपनी कार्यकुशलता में वृ्द्धि कर मास अंत में आप अपने अधिकारियों को प्रसन्न करने में सफल रहेगें। समय की शुभता के कारण इस समय में आपके कार्य की सराहना होगी तथा सम्मान व पदोन्नति के योग भी बन सकते हैं। 

आर्थिक पक्ष 
मास के मध्य विदेशी संस्थानों के साथ नई योजनाओं पर कार्य आरम्भ हो सकता है। आर्थिक लाभ को अधिक से अधिक बढ़ाने के लिये इस समय आप अपने पूरे सामर्थ्य से कोशिश करेगें। इस अवधि में आपको अपने अधीनस्थों पर विश्वास कम हो सकता है। व्यावसायिक प्रशिक्षण तथा व्यवसाय की आधुनिक पद्धतियों का ज्ञान प्राप्त करने के लिये समय अनुकूल है। वित्तीय प्रबन्धन व नियन्त्रण के क्षेत्र में अपनी जानकारी को बढ़ाना उचित रहेगा। आपमें आत्मविश्वास की स्थिति इस समय में सराहनीय बनी हुई है। फिर भी मन में उन्नति को लेकर किसी भी प्रकार की शंका को स्वयं में पनपने न दें।

 
पारिवारिक पक्ष
मास के मध्य से आपकी पारिवारिक समस्याओं का काफी हद तक अंत होगा तथा पैतृक संपति में वृ्द्धि के योग बन रहे हैं। इसके अतिरिक्त घर-परिवार के लिये कोई नई भूमि या घर लेने का विचार बन सकता है। दाम्पत्य जीवन की खुशियों को बनाए रखने के लिये आप को अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखना होगा। इसके अलावा बडे भाईयों से वाद-विवाद कि स्थिति उत्पन्न होने की संभावनाएं बन रही है। इस अवधि में बन रहे योगों के कारण यह संभावित है कि आपकी संतान आपके लिए सम्मान सूचक शब्दों का प्रयोग न करें। यह आपके लिये चिन्ता का विषय हो सकता है।


प्रेम संबन्ध 
मास के मध्य में प्रेम विषयों के मध्य की सभी बाधाएं दूर होगी। इस अवधि में आप अपने साथी को समझने का प्रयास करेगें। प्रेमी युगल मनोरंजन स्थलों में घूमकर आनन्द का अनुभव कर सकते है। मास अंत में आपका ध्यान प्रेम संबन्धों से हटकर व्यावसायिक क्षेत्र की ओर लग सकता है। इस अवधि में गठित नवीन प्रेम संबन्ध आपको सुख के स्थान पर दु:ख देकर जा सकते हैं। आपकी भावनाओं को भी ठेस पहुंचने की संभावनाएं बन रही है। 

स्वास्थ्य 
इस महीने स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। पारिवारिक चिन्ताओं में कमी रहेगी। मास के मध्य में सेहत को लेकर कुछेक परेशानी हो सकती है। मास के अंत में स्वंय को दुर्घटनाओं से बचा के रखना उचित होगा। संतान के बदलते व्यवहार को समझने के लिए उसकी भावनाओं को ध्यान में रख कर विचार करें। इसके अतिरिक्त स्वयं को निराशा से बचाए रखें।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

Numerology

अंक ज्योतिष: 16 फरवरी 2019 को आपके लिए कौन सा नंबर रहेगा शुभ

numerology horoscope numerology reading अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक मुख्य अंक होता है, जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा उसके भाग्य का आकलन किया जाता है।

15 फरवरी 2019

विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree