राष्ट्रीय दलों ने खड़े किए प्रत्याशी

Hamirpur Updated Mon, 04 Jun 2012 12:00 PM IST
मौदहा (हमीरपुर)। नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष पद पर भाजपा और कांग्रेस ने अपने अधिकृत प्रत्याशी खड़े किए है जबकि सपा व बसपा ने अधिकृत रूप से किसी प्रत्याशी के समर्थन की घोषणा नहीं की गई।
नगर पालिका परिषद के चुनावी इतिहास में एक बार कांग्रेस पार्टी के हकीमुद्दीन प्रिंसिपल को सदस्यों द्वारा अध्यक्ष पद के लिए चुना जा चुका है जबकि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से दो बार दादा मुखर्जी को व एक बार सपा से अब्दुल खलील उर्फ बुद्धू पहलवान तथा एक बार भाजपा से चंचला पालीवाल अध्यक्ष हो चुके हैं। इस बार कांग्रेस से अंबिका प्रसाद गुप्ता की पत्नी शोभा गुप्ता को प्रत्याशी घोषित किया है। इस दल ने लंबे अंतराल के बाद अपना प्रत्याशी यहां से खड़ा किया है। जबकि भाजपा से लगातार तीन बार चुनावी मैदान में उतरे बाल्मीकि गोस्वामी को कामयाबी नहीं मिली। इस बार भी भाजपा ने बाल्मीकि गोस्वामी की पत्नी शकुंतला को प्रत्याशी बनाया है। पालिका परिषद के इस चुनाव में अध्यक्ष पद के ज्यादातर प्रत्याशी पिछड़ा वर्ग सीट होने के चलते अपनी अपनी बिरादियों के मतदाताओं के दम पर जीत का दावा ठोंक रहे है।

Spotlight

Related Videos

23 मई 2018: देश-प्रदेश की सारी खबरें जानिए सुबह 9 बजे 'यूपी न्यूज' में

यूपी में बीजेपी के छह विधायकों समेत समेत यूपी की तमाम खबरों को देखिए बुलेटिन यूपी न्यूज में। हर रोज सुबह 9 बजे बजे सिर्फ अमर उजाला टीवी पर।

24 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen