लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Russian President Vladimir Putin given three years to live by doctors

Russia: पुतिन के पास बचे हैं सिर्फ तीन साल! तेजी से शरीर में फैल रहा कैंसर

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, मॉस्को Published by: Jeet Kumar Updated Mon, 30 May 2022 11:35 PM IST
सार

रूसी अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति के शरीर में कैंसर तेजी से और एक गंभीर रूप से बढ़ रहा है साथ ही कहा कि पुतिन की आंखों की रोशनी जा रही है।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन - फोटो : फाइल
विज्ञापन

विस्तार

भले ही रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का अभी कोई हल न निकला हो लेकिन रूसी राष्ट्रपति पुतिन की जीने की समय सीमा डॉक्टरों ने बता दी है। रूसी खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के पास जीने के लिए अधिकतम दो से तीन साल हैं, क्योंकि उनके शरीर में कैंसर तेजी से फैल रहा है।



रूसी संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) के अधिकारी ने कहा है कि 69 वर्षीय राष्ट्रपति के शरीर में कैंसर तेजी से और एक गंभीर रूप से बढ़ रहा है। अधिकारी ने यह भी कहा कि पुतिन की आंखों की रोशनी जा रही है। और उन्होंने आगे कहा कि उनके पास जिंदा रहने के लिए दो से तीन साल से ज्यादा का समय नहीं है।


विदेश मंत्री ने बीमारी होने की बातों का किया खंडन
रूसी राष्ट्रपति के तेजी से बिगड़ते स्वास्थ्य की बढ़ती अटकलों के बीच अधिकारियों का यह बयान आया है। हालांकि, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने रविवार को राष्ट्रपति पुतिन के बीमार होने की अटकलों का खंडन करते हुए कहा कि उनको पुतिन की बीमारी के कोई संकेत नहीं मिले हैं। 

रूसी राष्ट्रपति ने पिछले हफ्ते सोची में बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको से मुलाकात की थी। कार्यक्रम के दौरान भी, पुतिन को अजीब तरह से अपने पैरों को घुमाते हुए देखा गया था। 

ऑपरेशन कब कराएंगे यह अभी तय नहीं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी राष्ट्रपति पुतिन लंबे समय से बीमार हैं, वे कैंसर और पार्किसंस रोग से परेशान हैं। ऑपरेशन न करवाने की वजह से ये दोनों बीमारियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। वहीं, वे ऑपरेशन कब कराएंगे यह अभी तय नहीं हुआ है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00