Hindi News ›   World ›   pakistan police claims that mob was trying to burn the cloth factory along with the owner in sialkot

पाकिस्तान पुलिस का दावा: कपड़ा फैक्ट्री को आग के हवाले करना चाहती थी भीड़, मालिक की भी हत्या करने की फिराक में थे उपद्रवी

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, सियालकोट Published by: सुभाष कुमार Updated Mon, 06 Dec 2021 11:32 PM IST

सार

इससे पहले शुक्रवार को ईशनिंदा के आरोप में श्रीलंका के एक नागरिक की एक कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के समर्थकों ने हत्या कर दी थी। पुलिस अब तक 26 प्रमुख समेत कुल 131 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। 
ईशनिंदा के आरोप में श्रीलंका के एक नागरिक की एक कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के समर्थकों ने हत्या कर दी थी।
ईशनिंदा के आरोप में श्रीलंका के एक नागरिक की एक कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के समर्थकों ने हत्या कर दी थी। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान के सियालकोट में ईश निंदा के आरोप में श्रीलंकाई नागरिक की लिंचिंग के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने दावा किया है कि भीड़ कपड़ा फैक्ट्री को आगे के हवाले करना चाहती थी। यही नहीं भीड़ फैक्ट्री के मालिक की भी हत्या करना चाहती थी। मामले में पुलिस अब तक 26 प्रमुख समेत कुल 131 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। 



एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, फैक्ट्री के महाप्रबंधक और श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता कुमारा की बर्बर हत्या करने वाली भीड़ ने कई बोतलों में पेट्रोल इकट्ठा कर रखा था। भीड़ फैक्ट्री को आग के हवाले करने के साथ-साथ उसके मालिक की भी हत्या करना चाहती थी। भीड़ फैक्ट्री मालिक की पिटाई कर रही थी, तभी पुलिस आ गई और उसे बचा लिया।


क्या है मामला?
इससे पहले शुक्रवार को ईशनिंदा के आरोप में श्रीलंका के एक नागरिक की एक कट्टरपंथी इस्लामी संगठन के समर्थकों ने हत्या कर दी थी। पंजाब प्रांत के सियालकोट जिले के एक कपड़ा कारखाने में मैनेजर प्रियंथा कुमार दियावदना को भीड़ ने गुस्से का शिकार बनाया था और हत्या करने के बाद शव को आग के हवाले कर दिया था। 

पोस्टमॉर्टम में रोंगटे खड़े करने वाला खुलासा
दियावदना की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रोंगटे खड़े देने वाली बातें सामने आई थीं। जियो न्यूज की एक रिपोर्ट में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से बताया गया कि दियावदना के शरीर की लगभग सभी हड्डियां टूटी हुई थीं और उसका शव 99 फीसदी जल चुका था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खोपड़ी और जबड़े में हुए फ्रेक्चर को दियावदना की मौत का कारण बताया गया है। दियावदना के सभी महत्वपूर्ण अंग जैसे लिवर और पेट आदि को बुरी तरह चोट पहुंची थी उनकी स्पाइनल कॉर्ड तीन जगह से टूटी हुई थी।

शव श्रीलंका पहुंचा
रिपोर्ट के अनुसार दियावदना के पैर की एक हड्डी के अलावा शरीर की सभी हड्डियां टूटी हुई थीं। पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद दियावदना के शव को लाहौर में श्रीलंकाई वाणिज्य दूतावास के हवाले कर दिया गया। सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद शव को एक विशेष उड़ान के माध्यम से श्रीलंका भेज दिया गया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00