चीन की निंदा कर ट्रंप ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- भारत कर रहा जबरदस्त विकास

न्यूयॉर्क टाइम्स न्यूज सर्विस/ दानांग, वियतनाम Updated Fri, 10 Nov 2017 06:07 PM IST
India is achieving its goal under the leadership of pm modi says donald trump
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी अनूठी स्टाइल में आज भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनपेक्षित ढंग से भूरि-भूरि प्रशंसा की। जबकि दूसरी तरफ चीन में चीन की प्रशंसा करने के बाद वियतनाम पहुंचते ही ट्रंप ने चीन को व्यापार के संबंध में जीभ चिढ़ाई और कहा कि बात जब कारोबार की हो तो वे यह कतई मंजूर नहीं करेंगे कि अमेरिका अपना लाभ किसी और की झोली में डाले। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह देश पूरी दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और आश्चर्यजनक ढंग से प्रभावशाली विकास कर रहा है। 

ट्रंप ने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने देशवासियों को एक साथ लाने के लिए बड़ी सफलता पाई है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने चीन से लौटकर एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपेक) सम्मेलन के दौरान अपने संबोधन में यह टिप्पणी की। 

पढ़ें- भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने के लिए मीडियम नहीं बनेगा अमेरिका, किया इनकार    

दूसरी तरफ उन्होंने चीन छोड़ने के कुछ घंटे बाद ही वियतनाम पहुंचने पर चीन की निंदा की। उन्होंने चेताया कि अमेरिका काम से बाहर किया गया है इसलिए हम व्यापार में घाटे के लिए आंख बंद करके नहीं बैठे रहेंगे।

ट्रंप ने भारत के संदर्भ में यह टिप्पणी उनकी प्रधानमंत्री के साथ हुई सफल बैठक के कुछ माह बाद की है। उन्होंने कहा कि इस विशाल क्षेत्र में एपेक के बाहर के देश भी अच्छी प्रगति कर रहे हैं।
आगे पढ़ें

लोगों को साथ लेकर आगे बढ़ रहे हैं पीएम मोदी

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

World

गर्लफ्रेंड के लिए बेटा लेना चाहता था पिता की जान, ऑनलाइन मंगाया था बम

देगा। इसके लिए गुरतेज ने ऑनलाइन बम का ऑर्डर किया। जिसकी पेमेंट उसने क्रिप्टो मनी से की और डिलीवरी घर से दूर एक पते पर दी।

14 जनवरी 2018

Related Videos

आसमान में बना रहे थे पुल और हो गया ये खतरनाक हादसा

सेंट्रेल कोलंबिया में एक निर्माणधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई है। ये ब्रिज राजधानी बोगोटा को बिलाविसेनसियो से जोड़ता है। फिलहाल घटना स्थल पर राहत कार्य जारी है।

17 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper