Hindi News ›   World ›   Boris Johnson skipped important election debate on climate change, replaced with ice sculpture

जलवायु परिवर्तन पर होने वाली टीवी बहस से ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन ने किया किनारा

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: Sneha Baluni Updated Fri, 29 Nov 2019 08:24 AM IST
बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)
बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो) - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने जलवायु परिवर्तन पर होने वाली एक महत्वपूर्ण टेलीविजन चुनावी बहस को छोड़ दिया। जिसके बाद उनके स्थान पर कंजर्वेटिव पार्टी के लोगों वाली बर्फ की मूर्ति को रखा गया। जॉनसन के अलावा ब्रेग्जिट नेता निगेल फरागे ने भी बहस में हिस्सा नहीं लिया और उन्होंने भी पार्टी के प्रतीक के साथ बर्फ की मूर्ति का प्रतिनिधित्व किया गया।



जॉनसन की सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी ने ब्रिटेन के प्रसारण वॉचडॉग कॉम में शिकायत दर्ज की थी, जिसमें कहा गया था कि मंत्री माइकल गोवे के चैनल 4 पर जॉनसन के स्थान पर बहस में भाग लेने के उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया गया था। यह फैसला लिया गया है कि चैनल 4 प्रभावी रूप से कंजर्वेटिव पार्टी को समाचार बहस में किसी भी प्रतिनिधित्व और उपस्थिति से वंचित करना चाहता है।


जलवायु परिवर्तन की बहस में लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन, लिबरल डेमोक्रेट जो स्विनसन और यूके की अन्य पार्टियों के अध्यक्षों ने हिस्सा लिया। जिसमें उन्होंने जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए अपनी योजनाओं को साझा किया। चैनल 4 से जब पूछा गया कि उन्होंने बर्फ की मूर्ति क्यों स्थापित की है तो उन्होंने कहा कि यह धरती के आपातकाल का प्रतिनिधित्व करता है। 

टीवी की बहस से अनुपस्थिति को लेकर फरागे ने कहा कि उन्होंने यह इसलिए छोड़ी क्योंकि ब्रेग्जिट हमारे युग का एक अहम मुद्दा है और तथ्य यह है कि चैनल 4 उसके बारे में चर्चा नहीं करना चाहता। यह घटना ऐसे समय पर हुई जब यूरोपियन संसद ने जलवायु आपातकाल घोषित कर दिया है। 

जॉनसन की पूर्ववर्ती थेरेसा मे ने भी 2017 के चुनाव से पहले टीवी की किसी बहस में हिस्सा नहीं लिया था। ब्रिटेन में 12 दिसंबर को चुनाव होने वाले हैं। ओपिनियन पोल के अनुसार जॉनसन को चुनावों में अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। वहीं हालिया दिनों में लेबर पार्टी जनता और अपनी बीच के फासलों को भरने की कोशिश कर रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00