Hindi News ›   World ›   Beirut blast devastated hospital, woman gives birth to son in torchlight, video goes viral

बेरूत धमाके में तबाह हुआ अस्पताल, टॉर्च की रौशनी में महिला ने दिया बेटे को जन्म, वीडियो वायरल

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, बेरूत Published by: Rajeev Rai Updated Tue, 11 Aug 2020 05:58 PM IST
बेरूत बम धमाके के वक्त हुआ बच्चे का जन्म
बेरूत बम धमाके के वक्त हुआ बच्चे का जन्म - फोटो : Eddy Khnaisser Facebook
विज्ञापन
ख़बर सुनें

पिछले हफ्ते लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए विस्फोट में भारी तबाही हुई थी। यहां के बंदरगाह पर एक गोदाम में रखे गए 2750 किलो अमोनियम नाइट्रेट में धमाके की वजह से आसपास के इलाके और इमारतों में काफी नुकसान हुआ था। इस पूरे हादसे के कई वीडियो भी लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। अब इसी से जुड़ा एक और वीडियो सामने आया है जो तेजी से वायरल हो रहा है।



वायरल हो रहा वीडियो एक अस्पताल का है जिसमें दिख रहा है कि एक गर्भवती महिला को प्रसव कक्ष में ले जाया जा रहा है। इसके बाद जैसे ही डॉक्टर्स महिला को लेकर अस्पताल के प्रसव कक्ष में पहुंचते है, उसी दौरान वहां धमाके की वजह से तीव्र लहर उठती है और कमरा और खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। 


हालांकि बावजूद इसके डॉक्टर्स ने हार नहीं मानी और महिला के बच्चे की डिलीवरी सही तरीके से कराने में सफल रहे। महिला का नाम एम्मानुएल खन्नासर बताया जा रहा है और वीडियो खुद उनके पति एडमंड बना रहे थे। एडमंड ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, इस तरह के हालात में उनके बच्चे का जन्म हुआ, वो आश्चर्यजनक है, इतने बड़े धमाके और वहां के हालात देखकर उन्हें भरोसा नहीं था कि वे जीवित लौटेंगे। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों का भी धन्यवाद दिया।



एडमंड ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर सभी का आभार जताया और उस हादसे के बारे में बात करते हुए लिखा कि उसके बच्चे की डिलीवरी बिना किसी उपकरण या ऑपरेशन के पुरानी शैली से हुआ। एडमंड ने फेसबुक पर कई तस्वीरें भी शेयर की जिसमें डॉक्टर उसकी पत्नी की डिलीवरी मोबाइल के टॉर्च में करते दिख रहे हैं। 

बता दें कि लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए धमाके में 160 से अधिक लोगों की मौत हुई थी और करीब 5000 लोग घायल हुए थे। इस पूरे मामले की वजह से सोमवार को लेबनान के प्रधानमंत्री समेत पूरी सरकार ने अपना इस्तीफा दे दिया। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00