विज्ञापन

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने रद्द की अपनी छुट्टियां, जनता से मांगी माफी

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 22 Dec 2019 08:50 PM IST
विज्ञापन
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन
ख़बर सुनें
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कई राज्यों में जंगलों में भीषण आग लगने की घटनाओं के बीच अपने परिवार के साथ छुट्टियों पर हवाई घूमने जाने के लिए देशवासियों से माफी मांगी है।
विज्ञापन

दरअसल, एक तरफ पीएम छुट्टी पर थे तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी एबॉट फायर फाइटर की यूनिफॉर्म में आग बुझाते हुए नजर आए थे। इसके बाद टोनी एबॉटी की जमकर तारीफ हुई तो लोगों ने स्कॉट मॉरिसन की आलोचना भी की।
राष्ट्रीय आपदा के समय प्रधानमंत्री के देश में ना होने पर मचे बबाल के बीच मॉरिसन अपनी पत्नी और बच्चों के साथ तय समय से पहले ही छुट्टियों से लौट आए। वह शनिवार रात यहां पहुंचे और रविवार सुबह सिडनी में रूरल फायर सर्विस मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, मुझे यकीन है ऑस्ट्रेलियाई समझदार हैं और वह यह समझेंगे कि आप अपने बच्चों से किए वादे पूरे करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा, लेकिन एक प्रधानमंत्री के तौर पर, आपकी और जिम्मेदारियां भी होती हैं और मैं उसे स्वीकार करता हूं और मैं आलोचना भी स्वीकार करता हूं।
प्रधानमंत्री ने रविवार को कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है बल्कि एक-दूसरे के साथ अच्छा व्यवहार करने का समय है। उन्होंने कहा, मैं एक प्रशिक्षित दमकल कर्मी नहीं हूं, लेकिन मुझे इस बात से तसल्ली मिलती है कि ऑस्ट्रेलिया के लोग मेरा यहां आना पसंद करेंगे। मैं उन लोगों के साथ खड़ा हूं, जो इस भयावह परिस्थिति का सामना कर रहे हैं। बता दें कि इस भीषण आग की घटनाओं में दो दमकल कर्मियों की मौत भी हो गई और कई घर भी तबाह हुए हैं।

प्रधानमंत्री में आलोचकों को दिया जवाब  


मॉरिसन ने बुशफायर से प्रभावित जगहों का दौरा किया। साथ ही उन आलोचकों को जवाब दिया जो कहते हैं कि उनकी सरकार ने जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए पर्याप्त काम नहीं किया है, जिसे न्यू साउथ वेल्स, विक्टोरिया और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में जलने वाली आग के लिए एक प्रमुख कारक के रूप में उद्धृत किया गया है। उन्होंने कहा कि एक रिकॉर्ड तोड़ने वाली हीटवेव के दौरान आग की अभूतपूर्व संख्या के लिए कई अन्य कारक भी जिम्मेदार थे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us