क्या था चंपारण सत्याग्रह जिसके सौ साल पूरे होने का एक साल तक चलता रहा जश्न

1.6K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ दिल्ली Updated Tue, 10 Apr 2018 01:07 PM IST

चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी समारोह के समापन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोतीहारी पहुंचे। 10 अप्रैल 2017 को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इस शताब्दी समारोह की शुरूआत की थी। इस शताब्दी समारोह का मकसद गांधी जी के विचारों को आम लोगों तक पहुंचाने के साथ साथ लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाना भी था।

आसाराम 3:01

बुधवार को आएगा आसाराम पर फैसला, हालात काबू में रखने के लिए प्रशासन ने लिए ये फैसला

158 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ जोधपुर Updated Tue, 24 Apr 2018 01:58 PM IST

जोधपुर जेल में बंद आसाराम पर कोर्ट 25 अप्रैल को अपना फैसला सुनाएगी। पुलिस को डर है कि आसाराम के मामले में सजा सुनाए जाने पर पंचकुला की तरह हिंसा फैल सकती है, इसलिए प्रशासन ने जोधपुर जेल में ही कोर्ट लगाने का फैसला किया है। आपको बता दें कि आसाराम को कम से कम 3 साल और अधिकतम उम्र कैद की सजा हो सकती है।

प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री 3:08

तो इसलिए कर्नाटक में 3 मई से प्रचार करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

456 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ बेंगलुरु Updated Tue, 24 Apr 2018 12:38 PM IST

कर्नाटक में चुनावी सरगर्मियां तेज हैं। बीजेपी और कांग्रेस के बड़े बड़े दिग्गज कर्नाटक में अपनी पार्टी की नैय्या पार लगाने के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं। गौर करने वाली बात ये है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सूबे में चुनाव की घोषणा के बाद अब तक पार्टी के प्रचार के  लिए कर्नाटक नहीं गए हैं। कहीं इसके पीछे गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली करारी हार तो नहीं।

MYSORE BJP 1:19

कर्नाटक चुनाव से पहले घमासान, बीजेपी कार्यालय में येदियुरप्पा समर्थकों का हंगामा

845 Views
वीडियो डेस्क,अमर उजाला टीवी/ मैसूर (कर्नाटक) Updated Tue, 24 Apr 2018 12:07 PM IST

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा के बेटे को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया है। जिसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने मैसूर बीजेपी ऑफिस में जमकर हंगामा काटा। देखिए, ये वीडियो। 

anushka sharma 1:05

POCSO कानून को लेकर अनुष्का शर्मा ने कहा ये

1.5K Views
वीडियो डेस्क,अमर उजाला टीवी/ मुंबई Updated Tue, 24 Apr 2018 10:16 AM IST

एक्टर और प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा ने हाल ही में हुए रेप मामलों को लेकर बड़ा बयान दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं हाल ही में बने रेप कानून को लेकर एक हजार प्रतिशत सहमत हूं। आरोपियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। अनुष्का मुंबई में एक इवेंट में हिस्सा लेने पहुंचीं थीं।
 

जवानों का जश्न 0:58

VIDEO: नक्सलियों के खिलाफ सफल ऑपरेशन के बाद जवानों ने ऐसे मनाया जश्न

985 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ गढ़चिरौली Updated Tue, 24 Apr 2018 08:56 AM IST

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में 14 नक्सलियों को ढेर करने के बाद जवानों ने जमकर जश्न मनाया। आपको बता दें कि सुरक्षा जवानों ने पिछले दो दिनों में आक्रामक कार्रवाई करते हुए 22 नक्सलियों को मार गिराया। इस कार्रवाई को C 60 कमांडो और महाराष्ट्र पुलिस ने मिलकर अंजाम दिया।

EASTERN PERIPHERAL EXPRESSWAY 3:43

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे की खासियतें जान लीजिए, 29 अप्रैल को होगा उद्घाटन

2.5K Views
मदन बालियान, अमर उजाला टीवी/ बागपत Updated Tue, 24 Apr 2018 05:37 AM IST

देश की राजधानी दिल्ली को प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए बनाए गए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर शानदार सफर की तैयारी कर लीजिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अप्रैल को इसका उद्घाटन करने वाले हैं। 135 किलोमटीर लंबा ये एक्सप्रेस वे कई मायनों में अनोखा है तो आइये, आपको बताते हैं इस ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे की खूबियां।

RAPE RAIPUR 1:59

शर्मनाक: अब इस शहर में नाबालिग बच्ची के साथ हुआ गैंगरेप

964 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ बैतूल Updated Mon, 23 Apr 2018 11:02 PM IST

देश में नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म के वारदात थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अब मध्य प्रदेश के बैतूल में दो लोगों ने मिलकर एक नाबालिग बच्ची को अपनी हवस का शिकार बना लिया। देखिए पूरी रिपोर्ट।

स्वास्थ्य मंत्रलाय 1:14

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक ट्वीट के बाद मचा बवाल, बाद में किया डिलीट

950 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 10:50 PM IST

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक ट्विटर पोस्ट पर बवाल मच गया है। दरअसल एक तस्वीर पोस्ट कर लोगों को शाकाहारी बनने की नसीहत दी गई है। देखिए क्या है इस तस्वीर में और लोग क्या प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
 

राहुल गांधी 0:54

VIDEO: दलित अत्याचार पर राहुल ने देश के प्रधानमंत्री को कह दी ये बड़ी बात

1.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 06:22 PM IST

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित संविधान बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी को खूब कोसा। राहुल गांधी ने कहा कि देश में दलितों के ऊपर अत्याचार बढ़ रहा है और बीजेपी और पीएम मोदी चुप है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम चाहते हैं कि मीडिया केवल हमारे मन की बात सुनें। देश की महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है और देश का प्रधानमंत्री चुप है। मोदी जी को एक ही चीज में दिलचस्पी है वो है मोदी।
 

पीएम मोदी 3:35

50 करोड़ लोगों को मोदी सरकार की इस स्कीम से मिलेगी सामाजिक सुरक्षा

699 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 06:01 PM IST

2019 के चुनाव करीब हैं। ऐसे में केंद्र सरकार एक के बाद एक योजनाओं को लागू कर रही है। हाल ही में मोदी सरकार ने नेशनल हेल्थ स्कीम की घोषणा की थी। जिसके तहत आयुष्मान भारत का ऐलान किया गया था। और गरीबों को पांच पांच लाख रुपयों का कवर दिया गया था। अब पीएमओ आम चुनावों से पहले देश के पचास करोड़ लोगों की सामाजिक सुरक्षा के लिए 'यूनिवर्सल सोशल सिक्योरिटी' नाम का एक प्रस्ताव लेकर सामने आया है।

नैविगेशन सैटेलाइट 2:10

चीन-पाकिस्तान की हर चाल पर यूं पैनी नजर रखेंगे भारत के ये ‘मेघदूत’!

1.5K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 06:00 PM IST

हिंदुस्तान की सरहदों को महफूज करने के लिए फौज के अलावा तकनीक की भी काफी ज्यादा जरूरत होती है और इसी कड़ी में इसरो एक के बाद एक ऐसे सैटेलाइट्स लॉन्च कर रहा है जिससे सेना को दुश्मन के हर कदम की खबर होती है। हिंदुस्तान की सेनाओं को और ज्यादा सशक्त करने के लिए जल्द ही ऐसे सैटेलाइट लॉन्च होने वाले हैं जो चीन और पाकिस्तान पर पैनी नजर रखेंगे।
 

indian army 0:41

VIDEO: इंडियन आर्मी के इस हथियार को देख पाकिस्तान के छूट जाएंगे पसीने!

1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 05:56 PM IST

‘ADG PI - INDIAN ARMY’ ट्विटर अकाउंट से एक शानदार वीडियो पोस्ट किया गया है। वीडियो में भारतीय थल सेना की ताकत का एक नमुना दिखाई दे रहा है जिसे देशकर हर भारतीय को अपनी सेना पर गर्व होगा। तो वहीं इस वीडियो को देखकर भारत के हर दुश्मन के पसीने छूट जाएंगे। वीडियो के कैप्शन में सेना की ओर से राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की एक कविता की पंक्तियां लिखी गई हैं।

Abhishek Chaubey 1:37

हर कश्मीरी युवा पत्थरबाज नहीं होता, कुछ ऐसे भी होते हैं

621 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ उधमपुर Updated Mon, 23 Apr 2018 04:43 PM IST

हर कश्मीरी युवा पत्थरबाज नहीं होता, बाकी दूसरी जगह के युवाओं की तरह इनके भी सपने होते हैं। जम्मू के उधमपुर के रहने वाले अभिषेक चौबे का भी सपना था MTV के शो रोडीज में जाने का और उनका सपना पूरा हो भी गया। अभिषेक चौबे जम्मू-कश्मीर के पहले युवा हैं जो रोडीज में जा रहे हैं। इस दौरान जब उनसे बात की गई तो उन्होंने कहा कि हर युवा को अपनी ताकत अच्छे कामों में लगानी चाहिए।

राहुल 3:14

बीजेपी पर जमकर बरसे राहुल गांधी, बोले पीएम मोदी के दिल में दलितों के लिए जगह नहीं

420 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 03:31 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राजधानी नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 'संविधान बचाओ रैली' को संबोधित किया। इस दौरान वो बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के दिल में दलितों के लिए जगह नहीं है। खुद सुनिए और क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

प्रशांत भूषण 0:58

‘CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज होना असंवैधानिक’

1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 01:16 PM IST

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के खिलाफ महाभियोग के प्रस्ताव को खारिज किए जाने के बाद एडवोकेट प्रशांत भूषण ने इस पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा करना पूरी तरह असंवैधानिक है। उन्होंने आरोप लगाए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर ऐसा किया गया है।
 

महाभियोग 3:08

CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज, जानिए क्या है पूरी प्रक्रिया

885 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 12:33 PM IST

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को हटाने के लिए विपक्षी दलों के महाभियोग प्रस्ताव को राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने विचार विमर्श के बाद खारिज कर दिया है। आइए आपको बताते हैं क्या होती है महाभियोग लाने की प्रक्रिया।

साध्वी प्रज्ञा 1:29

कठुआ कांड को इस साध्वी ने बताया साजिश

1.5K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 11:45 AM IST

मालेगांव ब्लास्ट मामले में आरोपी साध्वी प्रज्ञा ने कठुआ रेप केस को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, कठुआ में बच्ची के साथ कोई रेप नहीं हुआ। बच्ची की हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि ये एक समुदाय विशेष की साजिश है। ये एक राजनीतिक साजिश है। गुजरात के नवसारी में एक इवेंट के दौरान उन्होंने ये विवादित बातें कही हैं।
 

PM Modi 2:08

मोदी सरकार ने वो कर दिखाया, जो आज तक कोई ना कर पाया

5.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 10:27 AM IST

मोदी सरकार ने वो कर दिखाया जो आज तक कोई सराकर नहीं कर पाई। इस स्पेशल रिपोर्ट में देखिए क्या है वो रिकॉर्ड और कैसे किया ये कारनामा।

आग 3:01

VIDEO:यहां लगी आग, मदद मांगते हुए जिंदा जल गए दो मजदूर

831 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 09:03 AM IST

दिल्ली के कैलाशनगर में एक कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। इस आग में झुलसकर फैक्ट्री में काम करने वाले दो मजदूर जिंद जल गए। पड़ोसियों ने मजदूरों की जान बचाने की कोशिश भी की लेकिन वो नाकामयाब रहे।

petrol 3:08

क्यों बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, देखिए हर एक जानकारी

2.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 08:52 AM IST

पेट्रोल-डीजल के दाम जिस तेजी से ऊपर जा रहे हैं लोग पेट्रोल पंप की तरफ जाने के ही डर रहे हैं। पेट्रोल-डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे गए हैं, अब जनता भी ये सोच रही है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि अचानक ही दाम आसमान छूने लग गए। हमारी इस रिपोर्ट मे पाइए अपने हर सवाल का जवाब।

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen