दो साल की बच्ची एक मिनट में बताएगी भारत का भूगोल

2.9K Views
वीडियो डेस्क, पंचकूला Updated Wed, 11 Jul 2018 07:47 AM IST

आपको मिलवाते हैं एक ऐसी बच्ची से जो है तो सिर्फ दो साल की लेकिन दिमाग उसका कम्प्यूटर से भी तेज है। पंचकूला में रहनेवाली अमायरा सिर्फ एक मिनट में भारत के सभी राज्यों की राजधानियों के नाम बता सकती हैं।
 

RAM GOPAL YADAV 2:26

समाजवादी रामगोपाल यादव ने कैमरे पर कहे ‘असामाजिक शब्द’

36 Views
वीडियो डेस्क, नई दिल्ली Updated Thu, 19 Jul 2018 09:08 PM IST

गुरुवार को संसद भवन से बाहर आ रहे समाजवादी नेता रामगोपाल यादव ने मीडिया को अपशब्द कहे। मीडियाकर्मी ने जब रामगोपाल यादव से अविश्वास प्रस्ताव के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कैमरे पर ही अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया।
 

गोपाल दास नीरज 1:03

कारवां गुजर गया: नहीं रहे जाने माने कवि गोपाल दास नीरज

78 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 19 Jul 2018 08:50 PM IST

पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित मशहूर गीतकार और कवि गोपाल दास नीरज का गुरुवार को निधन हो गया। 93 साल के गोपाल दास नीरज के लंबे समये से बीमार चल रहे थे।

तमिलनाडु 1:47

VIDEO: नई नवेली दुल्हन जब बीच सड़क पर करने लगी पति की पिटाई

624 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ तमिलनाडु Updated Thu, 19 Jul 2018 06:54 PM IST

पत्नी को शक था कि उसके पति का किसी और से भी अफेयर है। इसी से नाराज होकर उसने बीच सड़क पर पिटाई कर दी। मामला तमिलनाडु का है।
 

THAROOR 1:13

राजनाथ सिंह के बयान पर शशि थरूर का पलटवार

369 Views
वीडियो डेस्क, नई दिल्ली Updated Thu, 19 Jul 2018 06:33 PM IST

गुरुवार को लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मॉब लिंचिंग पर अपना बयान दिया। बयान से नाखुश कांग्रेस पार्टी ने सदन से वॉकआउट किया। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार आरोप-प्रत्यारोप का खेल न खेले और लोगों को सुरक्षा का भरोसा दे।
 

RAJNATH SINGH 3:02

लोकसभा में गृहमंत्री का बयान, लिंचिंग के लिए सोशल मीडिया जिम्मेदार

231 Views
वीडियो डेस्क, नई दिल्ली Updated Thu, 19 Jul 2018 05:54 PM IST

मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर लोकसभा में बयान देते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया। राजनाथ सिंह ने कहा कि हिंसा के लिए फेक न्यूज जिम्मेदार है। गृहमंत्री के इस बयान पर संदन में हंगामा मच गया जिसके बाद कांग्रेस ने वॉकआउट किया।

INDIA NEWS 1:57

नक्सलियों की वजह से परेशान मासूम बच्चे, देखिए पूरा मामला

893 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रांची Updated Thu, 19 Jul 2018 01:57 PM IST

आम लोगों की जिंदगी को बेहतरी के लिए लड़ाई करने का दावा करने वाले नक्सली आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे है। झारखण्ड के लातेहार में नक्सलियों की वजह से मासूम बच्चे परेशान है। देखिए रिपोर्ट। 

PM MODI 3:08

मानसून सत्र के दूसरे दिन पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

1.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 19 Jul 2018 01:21 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नमो एप के जरिए सौभाग्य योजना के लाभार्थियों से बातचीत की। इस  दौरान पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ घर-घर बिजली पहुंचाने के वादे किए, लेकिन उनकी सरकार ने वो वादे किए उसे सच करके दिखाया।
 

SONIA GANDHI 3:00

VIDEO: BJP के इस बड़े नेता ने सोनिया गांधी को कहा झूठी!

883 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 19 Jul 2018 12:13 PM IST

विवादित बयानों के लिए मशहूर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एकबार फिर विवादित बयान दिया है। स्वामी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को झूठी और पांचवीं पास बताया है।
 

ग्रेटर नोएडा 2:01

ग्रेटर नोएडा हादसा, देखिए रेस्क्यू ऑपरेशन की हर अपडेट

970 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ ग्रेटर नोएडा Updated Thu, 19 Jul 2018 11:34 AM IST

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में इमारतों की गिरने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बिल्डिंग के मलबे से 9 लाशें निकाली जा चुकी हैं। वहीं कई और लोगों के दबे होने की आशंकी है। देखिए रेस्क्यू ऑपरेशन की हर अपडेट
 

रेपले गेम 02:14

रेप के लिए उकसाता है #BlueWhale से भी ज्यादा खतरनाक ये गेम

10.8K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 19 Jul 2018 11:18 AM IST

ब्लू व्हेल गेम का आतंक पूरी दुनिया में छाया हुआ है। दुनियाभर में सैंकड़ो बच्चे इस गेम को खेलते हुए जान गंवा चुके हैं। भारत में भी कई शहरों से इस गेम के चक्कर में बच्चों की सुसाइड का मामला सामने आया है लेकिन एक और गेम है जो ब्लू व्हेल से भी ज्यादा खतरनाक है। इस गेम का नाम है ‘रेपले’। हमारी इस खास पेशकश में देखिए क्यों इतना खतरनाक है ये गेम
 

taj mahal 3:07

ताज पर SC की सख्ती से टूटी सरकार की नींद, आगरा के लोगों ने कहा ये

2.6K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ आगरा Updated Thu, 19 Jul 2018 07:25 AM IST

सुप्रीम कोर्ट के कड़े रुख का असर भी हुआ। दिल्ली में मंत्रियों के अहम बैठक के बाद धरोहरों के संरक्षण के लिए 100 साल के विजन डॉक्यूमेंट को लाने का फैसला हुआ। इसपर आगरा के लोगों ने कहा कि सरकार विजन को जमीन पर उतार पायेगी ये देखना होगा।
 

स्वामी 1:22

सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान, ‘थरूर के लिए पाकिस्तान ज्यादा सही रहेगा’

1.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 19 Jul 2018 05:37 AM IST

कांग्रेस नेता शशि थरूर को लेकर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि शशि थरूर के लिए पाकिस्तान ज्यादा सही रहेगा, क्योंकि वहीं उनकी गर्लफ्रेंड भी रहती है। बता दें ये बयानबाजी का दौर तब शुरू हुआ जब तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने बयान दिया कि ‘हिंदुवाद का तालिबानीकरण’ शुरू हो गया है। जिसके बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने उनपर पलटवार किया और पाकिस्तान जाने की नसीहत दी।
 

मोदी 3:34

अविश्वास प्रस्ताव से बीजेपी को कितना खतरा? समझिए, आंकड़ों के जरिए

2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Thu, 19 Jul 2018 05:36 AM IST

जब सत्ता, सियासत और साम्राज्य के मायने सिकुड़कर चंद मुद्दों में सिमट जाएं तो समझ जाइए देश में चुनाव होने वाले हैं और चुनावों से पहले थोड़ा ड्रामा होना लाजमी होता है। बुधवार को लोकसभा में बीजेपी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव रखा गया। सदन में वर्तमान की स्थिति देखते हुए विपक्ष के इस अविश्वास प्रस्ताव को ड्रामा ही कहा जा सकता है, इससे ज्यादा कुछ नहीं।

थरूर 0:41

शशि थरूर ने BJYM से कहा ‘माफी मांगो’, ये है वजह

328 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Wed, 18 Jul 2018 11:53 PM IST

मंगलवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर के तिरुवंतपुरम स्थित ऑफिस पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया था। जिससे नाराज थरूर ने इस घटना के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा को दोषी माना और कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा को माफी मांगनी चाहिए।

धर्मेंद्र 0:53

धर्मेंद्र प्रधान ने सोनिया पर साधा निशाना, बोले 2014 की हार नहीं पचा पा रही कांग्रेस

215 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Wed, 18 Jul 2018 11:48 PM IST

अविश्वास प्रस्ताव पर सोनिया गांधी को जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कांग्रेस 2014 की हार पचा नहीं पा रही है। इसलिए कांग्रेस की तरफ से अहंकार की भाषा का प्रयोग किया जा रहा है। हम तथाकथित गोलबंदी का सामना करने के लिए तैयार है। खुद  सुनिए और क्या बोले धर्मेंद प्रधान।

स्वामी 2:29

बीजेपी मंत्री ने बताया स्वामी अग्निवेश को फ्रॉड, बताया विदेशी पैसे पर पलने वाला व्यक्ति

256 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Wed, 18 Jul 2018 11:43 PM IST

झारखंड में स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले के बाद सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी है। एक ओर जहां स्वामी अग्निवेश ने उनपर हुए हमले की न्यायिक जांच की मांग की है, वहीं दूसरी ओर झारखंड सरकार में मंत्री सीपी सिंह ने स्वामी अग्निवेश को फ्रॉड बताया है।

monsoon session 3:01

इस मानसून सत्र में इन विधेयकों को पास कराने पर होगा सरकार का जोर

186 Views
वीडियो डेस्क, नई दिल्ली Updated Wed, 18 Jul 2018 10:55 PM IST

बुधवार 18 जुलाई से संसद में मानसून सत्र की शुरूआत हुई और पहले ही दिन सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई। अविश्वास प्रस्ताव को मिली मंजूरी से इस सत्र में पास किए जानेवाले विधेयक एक बार फिर अधर में लटकते दिख रहे हैं। आपको बताते हैं कि इस मानसून सत्र में कौन-कौन से अहम विधेयक पास होने के लिए टेबल पर हैं।
 

NOIDA 3:43

#EXCLUSIVE अमर उजाला टीवी पर BJP विधायक ने कही ये बड़ी बात

465 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नोएडा Updated Wed, 18 Jul 2018 09:45 PM IST

ग्रेटर नोएडा में हुए जिस बिल्डिंग हादसे ने सभी को चिंता में डाल दिया है, अमर उजाला टीवी ने उस चिंता को समझते हुए इलाके के मौजूदा बीजेपी विधायक को अपनी लाइव डिबेट में बुलाया और उनसे हादसे पर सीधे सवाल किए, अमर उजाला की बड़ी बहस में विधायक ने ये भरोसा दिलाया कि उनके क्षेत्र में आगे से ऐसा कोई हादसा नहीं होगा, वो इसका वादा करते हैं।

lawyers beat rape accused 0:57

जब कोर्ट में वकीलों ने रेप आरोपियों की कर दी पिटाई

791 Views
कन्वर्जेंस डेस्क,अमर उजाला Updated Wed, 18 Jul 2018 06:57 PM IST

तमिलनाडु के चेन्नई में 11 वर्षीय बच्ची के साथ कई महीनों तक कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जब इन आरोपियों को पेश में ले जाया गया तो उन्हे देख वकील आग बबूला हो गए और कोर्ट परिसर में ही उनकी पिटाई कर दी।

JHARKHAND 3:38

VIDEO: सरेंडर कर चुके नक्सलियों से जानिए नक्सलवाद की हकीकत

713 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Wed, 18 Jul 2018 03:25 PM IST

गरीबों को हक दिलाने के नाम पर शुरू हुआ नक्सलवाद आज भारत के लिए सिरदर्द बना हुआ है। सरकारी कोशिशों के बाद सालों से नक्सली हमले बढ़ते  जा रहे है। हाल ही में झारखंड में कुछ नक्सलियों ने अपराध का रास्ता छोड़ा हैं। उन्होंने नक्सलवाद की हकीकत बयान किया है।
 

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen