विज्ञापन

तीन करोड़ रुपए की पकड़ी कर चोरी!

ब्यूरो/अमर उजाला, रुद्रपुर (ऊधमसिंह नगर) Updated Tue, 31 Mar 2015 12:17 AM IST
Tax evasion took thirty million rupees!
ख़बर सुनें
लंबे समय से सर्विस टैक्स की चोरी कर रहे अटरिया रोड स्थित मैन पावर सप्लाई करने वाले एसकेएलओ फर्म में सेंटर एक्साइज एंड इंटेलिजेंस की टीम ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान टीम को विरोध का भी सामना करना पड़ा। बाद में सूचना पर पुलिस फोर्स के पहुंचने पर टीम ने फर्म से आवश्यक दस्तावेज कब्जे में लिया। बताया जा रहा है कि फर्म से करीब तीन करोड़ रुपए की कर चोरी पकड़ी गई है। फिलहाल और दस्तावेजों की जांच की जा रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
अटरिया रोड पर मैन पावर सप्लाई करने वाली एसकेएलओ फर्म का कार्यालय है। बताया जा रहा है कि एसकेएलओ फर्म लंबे समय से सर्विस टैक्स की चोरी कर रहा था। जिसकी शिकायत पर केंद्रीय सेवाकर एवं उत्पाद शुल्क विभाग की खुफिया टीम के अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई सुबह 10 बजे से शुरू हुई। सेंटर एक्साइज की कार्रवाई से एसकेएलओ फर्म कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान उन्होंने छापा मारने पहुंची टीम का विरोध भी किया। जिस पर टीम ने पुलिस अधिकारियों से संपर्क कर पुलिस लाइन से पुलिस कर्मियों को बुलाया। पुलिस कर्मियों को देख एसकेएलओ फर्म में काम करने वाले कर्मचारी मौके से खिसकने लगे। एक्साइज टीम ने पुलिस की मदद से कार्रवाई करते हुए कंप्यूटर के साथ ही अन्य दस्तावेज खंगाले। बाद में टीम ने कुछ जरूरी दस्तावेजों के साथ ही कंप्यूटर और हार्ड डिस्क भी कब्जे में ले लिए। एसकेएलओ फर्म में हुई छापेमारी में प्रथम दृष्टया तीन करोड़ रुपए की कर चोरी पकड़ी गई है। सूत्रों के मुताबिक इनमें से करीब 25 लाख रुपए एसकेएलओ डायरेक्टर ने तत्काल जमा कर दिए हैं।
 इधर सूत्राें के मुताबिक टीम ने फुलसुंगी स्थित एक फर्म में और छापामार कार्रवाई की। वहां से भी करोड़ों रुपए की कर चोरी की संभावना जताई जा रही है। जांच को टीम ने आवश्यक दस्तावेज कब्जे में लिए गए हैं। टीम में असिस्टेंट डायरेक्टर डीजीसीआई अनिल कुमार मिश्रा, वरिष्ठ अवसूचना अधिकारी सत्येंद्र कुमार, अजय भसीन आदि शामिल थे।

Recommended

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे
ADVERTORIAL

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Udham Singh Nagar

ढाई करोड़ के पुराने नोटों के साथ दो गिरफ्तार 

पुलिस ने कुंडेश्वरी में एक प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय में छापा मारकर वहां से एक हजार और पांच सौ ढाई करोड़ मूल्य के पुराने नोट बरामद किए हैं।

15 जनवरी 2019

विज्ञापन

SP-BSP गठबंधन के बाद शिवपाल ने कांग्रेस संग बनाया प्लान!

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजपार्टी के बीच हुए गठबंधन के बाद राजनीति तेज हो गई है।

14 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree