पुरुष डबल्स का खिताब मरे-नील्सन ने जीता

Vikrant Chaturvedi Updated Tue, 14 Aug 2012 11:41 AM IST
doubles title won by marray Nielsen
ब्रिटेन के जोनाथन मरे और डेनमार्क के फ्रेडरिक नील्सन ने पुरुष डबल्स का खिताब जीतकर स्थानीय समर्थकों को जश्न मनाने का मौका दे दिया। वह 1936 के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले ब्रिटेन के पहले खिलाड़ी हैं।

मरे और नील्सन की गैर वरीय जोड़ी ने स्वीडन के राबर्ट लिंडस्टेट और रोमानिया के होरिया टिकाउ की पांचवीं सीड जोड़ी को बेहद कड़े मुकाबले में 4-6, 6-4, 7-6, 6-7, 6-3 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। दोनों का यह पहला खिताब है।

इस जोड़ी ने दो बार के चैंपियन और शीर्ष वरीय अमेरिका के ब्रायन बंधुओं बाब और माइक को सेमीफाइनल में शिकस्त दी थी और फिर फाइनल में भी अपने उसी प्रदर्शन को जारी रखते हुए खिताब पर कब्जा कर लिया।

नील्सन के दादा कुर्ट 1953 और 1955 में विंबलडन के सिंगल्स में उपविजेता रहे थे। खिताब जीतने के बाद मरे ने कहा, ‘मुझे अपनी जीत पर विश्वास नहीं हो रहा है। मेरे लिए इस खुशी को छिपा पाना मुश्किल हो रहा है। यह एक बेहतरीन एहसास है।’

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Tennis

ऑस्ट्रेलियन ओपन: तीसरे दौर में पहुंचे पेस और राजा, अगले राउंड में इस कोलंबियाई जोड़ी से होगा मुकाबला

भारत के दिग्गज टेनिस स्टार लिएंडर ने अपने जोड़ीदार पूरव राजा के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेंस डबल्स के तीसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

रविवार के दिन मौज-मस्ती के बीच इन चीजों से रहें दूर

जानना चाहते हैं कि रविवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र, दिन के किस पहर में करने हैं शुभ काम और कितने बजे होगा सोमवार का सूर्योदय? देखिए, पंचांग गुरुवार 21 जनवरी 2018।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper