हिमाचल में महिला क्रिकेट का धूम-धड़ाका शुरू, सीनियर नेशनल के रिकॉर्ड 30 मैच होंगे

Krishan Singh अमर उजाला नेटवर्क, शिमला/ऊना Published by: Krishan Singh
Updated Tue, 18 Feb 2020 02:03 PM IST

सार

हिमाचल में आज से महिला क्रिकेट का धूम-धड़ाका शुरू हो गया है। एचपीसीए को वुमन सीनियर नेशनल वनडे क्रिकेट ट्रॉफी के रिकॉर्ड 30 मैचों की मेजबानी मिली है। 
विज्ञापन
वुमन सीनियर नेशनल वनडे
वुमन सीनियर नेशनल वनडे - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

हिमाचल के ऊना इंदिरा गांधी स्टेडियम में मंगलवार को वुमन सीनियर वनडे ट्रॉफी के मुकाबले शुरू हो गए। पहला पहला मुकाबला इंदिरा स्टेडियम में बंगाल और कर्नाटक की टीम के बीच करवाया गया। जिसमें कर्नाटक की टीम ने टॉस जीतकर फिल्डिंग करने का निर्णय लिया। बंगाल की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 193 रन ही बना सकी। कर्नाटक ने 48.3 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 194 रन बना लिए। वहीं, संतोषगढ़ क्रिकेट स्टेडियम में गोवा और रेलवे की टीम में मुकाबला हुआ।
विज्ञापन


इसमें रेलवे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। रेलवे ने 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए। गोवा की टीम 34 ओवर में ऑल आउट हो गई और टीम के खिलाड़ी 92 रन ही बना सके। पेखूवेला के मैदान में बड़ौदा और महाराष्ट्र के बीच हुए मैच में महाराष्ट्र की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। बड़ौदा की टीम 143 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। वहीं, दूसरी ओर 143 रनों का पीछा करने उतरी महाराष्ट्र की टीम 139 रनों पर ढेर हो गई। 


यह पहला मौका है जब हिमाचल को राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट के इतने मैच करवाने का मौका मिला है। 18 फरवरी से आठ मार्च ऊना के तीन स्टेडियमों में वुमन सीनियर नेशनल वनडे क्रिकेट ट्रॉफी के 30 मुकाबले खेले जाने हैं। हिमाचल के अलावा बंगाल, कर्नाटक, बडौ़दा, महाराष्ट्र, गोवा, रेलवे, त्रिपुरा, विदर्भ की महिला टीमें इस दौरान आपस में भिड़ेंगी। ऊना के इंदिरा गांधी स्टेडियम के अलावा जेएनवी स्कूल ऊना और संतोषगढ़ स्टेडियम में मुकाबले खेले जाएंगे।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

हिमाचल में होने वाले मुकाबलों का शेड्यूल

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X