मनप्रीत सिंह ने बताया इस वजह से टीम इंडिया ने जीता हॉकी का एशिया कप 

amarujala.com-presented by: शरद मिश्र Updated Fri, 10 Nov 2017 06:49 PM IST
manpreet singh reveals why team india wins asia cup on a easy way 
भारतीय हॉकी टीम - फोटो : twitter
भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि टीम इंडिया में इन दिनों अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के बेहतर समन्वय से एशिया कप में जीत मिली है। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी और मिडफील्डर सरदार सिंह की उपस्थिती से टीम को नई मजबूती मिलती है। इसके अलावा दिपसान तिर्की, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह तथा वरुण कुमार ने काफी बेहतर संतुलन टीम को दिया है। 
उल्लेखनीय है कि एशिया कप में टीम इंडिया ने तीन मैचों में जीत हासिल करने के साथ भारतीय टीम ने अगले दौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ड्रा मुकाबला खेला। इसके बाद दो अन्य मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में मले‌शिया को 2-1 से हराते हुए एशिया कप का खिताब जीता। 

टीम को नए कोच शुअर्ड मरेन के कुशल नेतृत्व का पूरा लाभ मिल रहा है। मनप्रीत ने स्वयं नए कोच को एक काबिल और बेहतर इंसान बताया। कहा कि वह टीम के सा‌थ काफी सरल हैं। आसानी से खिलाड़ियों से तालमेल बिठा लेते हैं। उनकी परेशानियों को सुलझाने में वह आगे रहते हैं। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Hockey

कोरिया टूर के लिए रानी रामपाल को मिली महिला हॉकी टीम की कमान

कोरिया के खिलाफ 3 से 12 मार्च तक खेले जाने वाले पांच मैचों की सीरीज के लिए अनुभवी स्ट्राइकर रानी रामपाल को 20 सदस्यीय भारतीय महिला टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

23 फरवरी 2018

Related Videos

असल जिंदगी में राजकुमारी हैं ये बॉलीवुड की नायिकाएं

वैसे तो फिल्मों में अभिनेत्रिया राजकुमारी का रोल निभाती ही हैं लेकिन बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जो किसी न किसी रॉयल फैमिली से संबंध रखती हैं...

24 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen