विज्ञापन

इंडिया यूथ गेम्स में हिमाचल की बेटी जीना खिट्टा ने गोल्ड पर लगाया निशाना

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Wed, 15 Jan 2020 11:17 PM IST
जीना खिट्टा
जीना खिट्टा - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
हिमाचल की बेटी जीना खिट्टा ने फिर से अपने निशाने का लोहा मनवाया है। असम में चल रही खेलो इंडिया यूथ गेम्स में  जीना खिट्टा ने गोल्ड पर निशाना साधा। जीना खेलो इंडिया की शूटिंग इंवेट में दूसरी बार गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनी हैं। जीना ने इस बार हिमाचल को पहला गोल्ड मेडल दिलाया है। खेलो इंडिया-2020 की अंक तालिका में अभी हिमाचल 25 पायदान पर है।
विज्ञापन
जीना ने हिमाचल को दूसरा मेडल दिलाया है। सोमवार को हिमाचल की अंडर-19 कबड्डी टीम ने रजत पदक जीता था। जीना खिट्टा का निशानेबाजी का सफर आठवीं कक्षा से शुरू हुआ। रोहडू में अराधना शूटिंग क्लब के कोच वीरेंद्र बांष्टू से जीना के प्रशिक्षक हैं। आजकल भी जीना को विरेंद्र बांष्टू ही शूटिंग की कोचिंग दे रहे हैं। दसवीं कक्षा तक जीना रोहडू में अराधना पब्लिक स्कूल की छात्रा रहीं। आजकल डीएवी चंडीगढ़ के सेक्टर दस में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा हैं।

जीना के पिता पृथ्वी राज खिटटा बागवान के साथ राजनीति में भी सक्रिय रहते है,जबकि माता गृहिणी हैं। दिसंबर 2019 में भोपाल में जीना खिट्टा ने सीनियर नेशनल में भी स्वर्ण पदक जीता था। इसके अलावा 2017  में पुणे में एसजीएफआई शूटिंग में कांस्य पदक और इसी साल नई दिल्ली में नॉर्थ जोन शूटिंग में रजत पदक जीता। पिछले साल केरल में नेशनल शूटिंग में एक रजत और कांस्य जीता। देहरादून में नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप में तीन अलग-अलग वर्गों में तीन स्वर्ण पदक हासिल किए थे।
विज्ञापन

Recommended

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास
Dholpur Fresh (Advertorial)

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Himachal Pradesh

किसान का बेटा बना चार्टड अकाउंटेंट, बेटी हाईकोर्ट में एडवोकेट

ग्राम पंचायत भटौलीकलां के पलांखवाला के किसान विजय ठाकुर के बेटे अरुण ठाकुर ने सीए और बेटी प्रीति ने एलएलएम की परीक्षा पास कर ली है।

18 जनवरी 2020

विज्ञापन

माफी की सलाह पर भड़कीं निर्भया की मां बोलीं, ‘मुझे ये सुझाव देने वाली कौन होती हैं इंदिरा जयसिंह'

निर्भया की मां आशा देवी सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह के उस बयान पर भड़क गईं जिसमें इंदिरा ने दोषियों को माफी देने की अपील की।

18 जनवरी 2020

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us