लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Rajasthan ›   Woman raped on pretext of marriage in Bhilwara Rajasthan

Rajasthan: प्यार में फंसाकर कराया तलाक, प्रेमी नेता ने बनाए अश्लील वीडियो, सरकारी महिला कर्मी से ज्यादती

न्यूूज डेस्क, अमर उजाला, भीलवाड़ा Published by: उदित दीक्षित Updated Sun, 16 Oct 2022 11:00 PM IST
सार

पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी  को वह 2010 से जानती है। धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ाते हुए उसने उसे प्यार के जाल में फंसाया और फिर शादी करने का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाने लगा। आरोपी उससे अब तक 45 लाख रुपये हड़प चुका है।  

महिला के अश्लील वीडियो बनाए। (सांकेतिक तस्वीर)
महिला के अश्लील वीडियो बनाए। (सांकेतिक तस्वीर) - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के आसींद थाना इलाके में पंचायत राज विभाग में तैनात महिला कर्मचारी से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपी ने महिला को प्यार के जाल में फंसाकर शादी का झांसा दिया और उसका उसके पति से तलाक करा दिया। बाद में आर्य समाज मंदिर में शादी कर उससे 45 लाख रुपये हड़प लिए। शादी के कुछ बाद आरोपी ने मारपीट कर महिला को घर से बाहर निकाल दिया। इससे पहले आरोपी ने महिला के अश्लील फोटो और वीडियो भी बना लिए थे, जिन्हें वायरल करने की धमकी दे रहा है।



आरोपी की मारपीट व धमकी से तंग आकर महिला थाने पहुंची और उसके खिलाफ केस दर्ज कराया। महिला का आरोप है कि केस दर्ज कराने के बाद भी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। आसींद पुलिस थाने के कर्मचारी उस पर समझौता करने का दवाब बनाते रहे। जिसके बाद महिला ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होने पर आत्मदाह की धमकी दी। अब मामले की जांच डीएसपी आसींद लक्ष्मणराम को सौंपी गई है।

थाने में दी अपनी रिपोर्ट में महिला ने छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी वीर सिंह को वह 2010 से जानती है। धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ाते हुए वीर सिंह ने उसे प्यार के जाल में फंसाया और फिर शादी करने का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाने लगा। इस दौरान वह उससे पैसे भी लेने लगा।

महिला ने बताया कि वह पहले से शादीशुदा थी, ऐसे में आरोपी वीर ने उसका उसके पति से तलाक करा दिया। पति से तलाक के बाद महिला ने वीर के साथ शादी करने की जिद की तो 6 जुलाई 2022 को आर्य समाज मंदिर में जाकर उसने शादी कर ली। कुछ दिन सब कुछ ठीक रहा, लेकिन बाद में वीर उसके साथ मारपीट करने लगा। कुछ दिन बाद मारपीट कर आरोपी वीर ने उसे घर से निकाल दिया।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वीर शादी से पहले ही उसके बैंक की पासबुक और एटीएम सहित अन्य जरूरी चीजें अपने पास रखता था। आए दिन बैंक और एटीएम से वह पैसे निकाल लेता था। 2010 से संपर्क में आने के बाद अब तक वह 45 लाख रुपये हड़प चुका है। शादी के बाद मारपीट कर पीड़िता को घर से बाहर निकालने के बाद 28 जुलाई को आरोपी वीर ने कॉल कर पीड़िता को घर बुलाया। 

पीड़िता घर पहुंची तो आरोपी वीर सिंह उसकी पत्नी मौसम देवी, सतवीर सिंह, भंवर सिंह, मनसुख सिंह, ब्रह्मसिंह ने उसके साथ बुरी तरह मारपीट की। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसी दिन दोपहर को महिला केस दर्ज कराने के लिए थाने पहुंची। पुलिसकर्मियों ने रात 9 बजे तक महिला को थाने में बिठाए रखा और केस दर्ज नहीं कर समझौते का दवाब बनाया।  आरोपी है कि मारपीट से घायल महिला को पुलिसकर्मी न तो अस्पातल ले गए और न ही उसका मेडिकल करवाया।

रिपोर्ट की भनक लगते ही आरोपी भी थाने पहुंच गए और पुलिस के सामने महिला के साथ गाली-गलौज की। इस दौरान थाने में मौजूद हैड कांस्टेबल और महिला कांस्टेबल ने भी आरोपियो का साथ दिया। आरोपियों और पुलिसकर्मियों ने महिला पर समझौता करने का दबाव बनाया, लेकिन महिला नहीं मानी। 

बीती 12 अक्टूबर को आरोपी वीर सिंह अपनी पत्नी मौसम देवी के साथ पीड़िता के घर पहुंचा। जहां मारपीट कर उसे ट्रांसफर कराने की धमकी दी। साथ ही ऐसा नहीं करने पर अश्लील फोटो और वीडियो भी वायरल करने की धमकी दे डाली। जिसके बाद पीड़िता ने अपनी शिकायत पुलिस के आला अधिकारियों से की। अब इस मामले की जांचं डीएसपी आसींद लक्ष्मणराम को सौंपी गई है।

बताया जा रहा है कि आरोपी वीर सिंह एक दबंग छवि का व्यक्ति है। वह पिछले विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी भी रह चुका है। महिला का आरोप है कि इसी वजह से पुलिसकर्मी उसका साथ दे रहे हैं। उसकी रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं की गई है। हालांकि, पुलिस अब मामले की जांच करन की बात कह रही है।  
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00