नाबालिग से कर रहा था शादी, थाने ले गई पुलिस

अमर उजाला, कादियां (गुरदासपुर) Updated Sat, 01 Feb 2014 10:08 PM IST
Gurdaspur, marriage, minor, police, took, police
नाबालिग लड़की से शादी करने आए दूल्हे और बारातियों समेत सभी लोगों को पुलिस पकड़कर थाने ले गई।

जानकारी के अनुसार पन्नवां की रहने वाली एक नाबालिग लड़की की शादी हरदीप सिंह पुत्र बलविंद्र सिंह निवासी कीड़ी अफगाना से गुरुद्वारा हरचोवाल में हो रही थी।

बारात खूब सजधज कर गुरुद्वारा साहिब पहुंची थी। फेरे चल रहे थे तभी पुलिस चौकी इंचार्ज जोगिंद्र सिंह पुलिस पार्टी समेत शादी वाले स्थान पर आ धमके।

उन्होंने लड़की के परिजनों से उसकी आयु संबंधी दस्तावेज मांगे तो वो दिखा नहीं पाए। गुरुद्वारे के ग्रन्थी शिंदा सिंह वधाई से जब पुलिस ने शादी करवाने संबंधी दस्तावेज पूछे तो उन्होंने कहा कि उन्हें कम आयु संबंधी कोई जानकारी नहीं थी।

लड़की के चाचा ने बताया कि उसकी भतीजी की आयु 18 वर्ष से कम है। वह सातवीं कक्षा में पढ़ती है।

लड़की के चाचा ने बताया कि जब उन्हें इस संबंध का पता चला तो उन्होंने तुरंत एसएसपी बटाला को 181 नंबर पर फोन कर सूचित किया और हरचोवाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शादी रुकवा दी।

लड़की और लड़के के माता-पिता के अतिरिक्त बिचौलिये को भी थाना श्री हरगोबिंदपुर ले जाया गया। लड़की के पिता ने कहा कि उनके रिश्तेदारों ने जो आरोप लगाए हैं वह गलत हैं।

उनका भाई अपनी रिश्तेदारी में उनकी बेटी की शादी करना चाहता था लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इस रंजिश के कारण उसने शादी में विघ्न डाला है।

एएसआई जोगिंद्र सिंह ने बताया कि लड़की की आयु संबंधी दस्तावेज मांगे गये हैं। जो भी दोषी होगा उस पर पुलिस कार्रवाई होगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' मिलने के बाद सुपरस्टार शाहरुख खान ने रखी 'तीन तलाक' पर अपनी राय

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls