Year Ender 2019: फैमिली फिल्मों का चला सिक्का, इस हफ्ते लगेगा 'जुमांजी' का दांव

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: Avinash Pal Updated Mon, 09 Dec 2019 01:34 PM IST
Jumanji The Next Level
1 of 7
विज्ञापन
इस साल फिल्मों की खूब भरमार रही। बॉक्स ऑफिस इतना गुलजार भी पहले कभी नहीं रहा। इस साल हर उस फिल्म ने तगड़ी कमाई की जिसे देखने पूरी फैमिली सिनेमाघरों तक पहुंची। इन फिल्मों में एक तरफ बाला से लेकर टोटल धमाल और मिशन मंगल जैसी फिल्में शामिल हैं तो दूसरी तरफ फ्रोजेन 2 और द लायन किंग जैसी हॉलीवुड फिल्मों ने भी भारत में रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। इसी कड़ी में इस हफ्ते इंटरनेशनल सुपरस्टार 'द रॉक' उर्फ ड्वेन जॉनसन की फिल्म 'जुमांजी: द नेक्स्ट लेवल' भी रिलीज हो रही है। आइए जानते हैं इस साल हिट रहीं फैमिली फिल्मों के बारे में।
the lion king
2 of 7
द लायन किंग
डिज्नी की फ़िल्म 'द लायन किंग' को जॉन फेवर्यू ने निर्देशित किया है। यह फ़िल्म अफ्रीकी सवाना की यात्रा करवाती है, जहां एक भावी राजा 'सिम्बा' जन्म लेता है। सिम्बा अपने पिता, राजा मुफासा को अपनी प्रेरणा मानता है, और खुद के शाही भाग्य को ध्यान में रखता है। लेकिन राज्य में भावी राजा के आने का जश्न हर कोई नहीं मनाता। मुफासा का भाई और सिंहासन का पूर्व वारिस स्कार, साम्राज्य हथियाने की साजिश करता है। सिंहासन की लड़ाई में ड्रामा हुआ, विश्वासघात हुआ और नतीजतन सिम्बा का निर्वासन हो गया। वहां से निकलकर सिम्बा को नए दोस्त मिलते हैं। उनकी मदद से सिम्बा बड़ा होता है। बाद में उसे एहसास होता है कि उसे वह वापस लेना ही होगा जिसका वह हकदार है। हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार शाहरुख खान ने मुफासा और उनके बेटे आर्यन खान ने सिम्बा के किरदारों को हिंदी में आवाज़ दी है। फिल्म ने भारत समेत दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई।
विज्ञापन
विज्ञापन
bala
3 of 7
बाला
अमर कौशिक के निर्देशन में बनी फिल्म बाला एक सामाजिक समस्या वाली कॉमेडी फिल्म है। फ़िल्म में आयुष्मान खुराना ने बाला का किरदार निभाया है जोकि, उत्तर प्रदेश के शहर कानपुर में रहता है। बाला गंजेपन से पीड़ित हैं। समय से पहले बाल झड़ने से बाला आत्मविश्वास डगमगा जाता है और वह अपने ऊपर सामाजिक दबाव महसूस करने लगता है। फ़िल्म में भूमि पेडनेकर, यामी गौतम, जावेद जाफरी, सौरभ शुक्ला और सीमा पाहवा सहायक भूमिकाओं में हैं।
total dhamaal
4 of 7
टोटल धमाल
फ़िल्म 'टोटल धमाल', धमाल फ्रेंचाइजी की तीसरी किस्त है। फ़िल्म में देखने के लिए गिरता हुआ ब्रिज, हेलीकॉप्टर दुर्घटना और उड़ती हुई कारें हैं। फिल्म में अजय देवगन, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, रितेश देशमुख, अरशद वारसी, जावेद जाफरी और ईशा गुप्ता सहित बड़े-बड़े कलाकारों का समूह है। यह फिल्म 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक है। इसी के साथ यह फ़िल्म अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से भी एक बन गई है।
विज्ञापन
विज्ञापन
frozen 2
5 of 7
फ्रोजन 2
अपनी पिछली फिल्म की घटनाओं के तीन साल बाद, कहानी एल्सा, एना, क्रिस्टोफ, ओलाफ, और स्वेन के इर्द गिर्द घूमती है। एल्सा को मिली जादुई शक्तियों की उत्पत्ति की खोज पर, वे सब अपने देश से बाहर एक यात्रा पर निकलती हैं। बाद में एक रहस्यमय आवाज जोकि, एल्सा को बुलाती है, से वह अपने राज्य को बचाती हैं। यह फ़िल्म हाल ही में रिलीज हुई और फ़िल्म को अच्छी कमाई के लिए हर छोटी से बड़ी जगह रिलीज किया गया।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00