इस करोड़पति बिजनेसमैन के सामने फीका पड़ गया था सुपरस्टार दिलीप कुमार का स्टारडम, दिलचस्प है किस्सा

एंटरटेनमेंट डेस्क Published by: अपूर्वा राय Updated Wed, 30 Jan 2019 07:50 AM IST
Dilip Kumar and JRD Tata meeting in plane story
1 of 5
विज्ञापन
दिलीप कुमार ने छह दशकों तक चले अपने फिल्मी करियर में मात्र 63 फिल्में की हैं लेकिन उन्होंने हिंदी सिनेमा में अभिनय की कला को नई परिभाषा दी है। आज भी दिलीप कुमार का रुतबा वैसे ही कायम है जैसे पहले हुआ करता था। लोग दिलीप कुमार की एक झलक पाने के लिए पागल रहते थे। 
dilip kumar
2 of 5
दिलीप कुमार को भी अपने 'दिलीप कुमार' होने पर गर्व था क्योंकि ये वो दौर था जब दिलीप कुमार सफलता की नई ऊंचाईयां छू रहे थे। दिलीप कुमार ने 'गंगा जमना' में एक 'गंवार' किरदार को जिस खूबी से निभाया, उतना ही न्याय उन्होंने मुगले आजम में मुगल शहजादे की भूमिका के साथ किया। वैसे तो दिलीप कुमार के कई किस्से मशहूर हैं लेकिन एक किस्सा जेआरडी टाटा से जुड़ा हुआ है।
विज्ञापन
दिलीप कुमार
3 of 5
दरअसल एक बार जब दिलीप प्लेन से कहीं जा रहे थे। इसी प्लेन में बैठे अन्य लोग दिलीप को देखकर उनसे बात करने की कोशिश करने लगे। कोई-कोई तो ऑटोग्राफ लेने के लिए उनकी सीट तक आ पहुंचा। लेकिन उनके बगल की सीट पर बैठे एक शख्स को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा कि उनके साइड वाली सीट पर कौन बैठा है। वो शख्स विंडो से लगातार बाहर देख रहा था।
दिलीप कुमार
4 of 5
इस बात से हैरान जब दिलीप कुमार ने उस शख्स से पूछा कि क्या आप फिल्में नहीं देखते। इस पर उस शख्स ने जवाब दिया कहा बहुत कम, सालभर पहले एक फिल्म देखी थी। इसी बीच दिलीप ने कहा 'मैं दिलीप कुमार हूं' तो बगल की सीट पर बैठे उस शख्स ने कहा 'क्या करते हैं आप फिल्मों में'। दिलीप कुमार ने जवाब दिया 'मैं एक्टर हूं'। 
विज्ञापन
विज्ञापन
dilip kumar
5 of 5
इस पर बगल में बैठे उस शख्स ने अपना परिचय देते हुए कहा- 'मेरा नाम जेआरडी टाटा है'। टाटा का नाम सुनते ही दिलीप कुमार चौंक गए। उन्होंने इस वाकये का जिक्र अपनी ऑटोबायोग्राफी में भी किया है। दिलीप कुमार को अंदाजा भी नहीं हुआ कि जिस शख्स से वो आम इंसान समझकर बात कर रहे थे वो कोई और नहीं बल्कि जे आर डी टाटा थे।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00