लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

IPL 2019: अल्जारी जोसेफ ने तोड़ा सोहेल तनवीर का 11 साल पुराना रिकॉर्ड, रचा इतिहास

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Published by: Sumit kumar Updated Sun, 07 Apr 2019 01:24 PM IST
Alzarri Joseph
1 of 5
विज्ञापन
अल्जारी जोसेफ (6 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी और किरोन पोलार्ड (46*) की तूफानी पारी की बदौलत मुंबई ने इंडियन टी-20 लीग के 19वें मुकाबले में हैदराबाद को 40 रन से हराया। इसके साथ ही मुंबई ने इस सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। वहीं मुंबई के धाकड़ गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने अपने डेब्यू मैच में ही इंडियन टी-20 लीग का 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।
 
sohail tanvir
2 of 5
दरअसल इंडियन टी-20 लीग के पहले सीजन में राजस्थान के पूर्व तेज गेंदबाज और पाक खिलाड़ी सोहेल तनवीर ने चेन्नई के खिलाफ 14 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। लीग के इतिहास में यह गेंदबाजी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था, लेकिन अल्जारी ने 3.4 ओवर में 12 रन देकर छह विकेट चटकाए और यह रिकॉर्ड तोड़ दिया।
विज्ञापन
Alzarri Joseph
3 of 5
अपना डेब्यू आईपीएल खेल रहे अल्जारी जोसेफ ने अपनी पहली ओवर की पहली ही गेंद पर वॉर्नर को बोल्ड कर दिया। इसके बाद जोसेफ ने सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर विजय शंकर को हर्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।
Alzarri Joseph
4 of 5
15वें ओवर की चौथी गेंद पर अल्जारी जोसेफ ने मुंबई को छठा झटका दिया। उसने दीपर हुड्डा को क्लीन बोल्ड कर दिया। अगली ही गेंद पर जोसेफ ने बल्लेबाजी करने आए राशिद खान (0) को आउट किया और मुंबई का सातवां विकेट चटकाया। 
विज्ञापन
विज्ञापन
मुंबई इंडियंस
5 of 5
अल्जारी ने आखिरी दो विकेट भुवनेश्वर कुमार (2) और सिद्धार्थ कौल (0) के रूप में लिए। इसके साथ ही उन्होंने इस मैच में सबसे ज्यादा छह विकेट चटकाए।

नोट: आपको हमारी यह स्टोरी कैसी लगी इस पर अपना फीडबैक नीचे बने कमेंट बॉक्स में जरूर दें। साथ ही यह भी बताएं कि आप किसी विशेष, खिलाड़ी, टीम या विषय के बारे में क्या जानना चाहते हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00