Hyundai ने दिखाई नई Grand i10 की पहली झलक, 11,000 रुपये में करें बुकिंग

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Published by: Harendra Chaudhary Updated Thu, 08 Aug 2019 01:06 PM IST
Hyundai GRAND i10 NIOS Front
1 of 5
विज्ञापन
ह्यूंदै ने अपनी बहुप्रतीक्षित नेक्स्ट जेनरेशन हैचबैक कार Grand i10 के बारे में खुलासा कर दिया है। यह कार जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। वहीं कंपनी ने इसका नाम भी बदल दिया है। खुशखबरी का बात यह है कि कंपनी ने अपनी इस नई कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है।
 

Grand i10 NIOS होगा नया नाम

Hyundai Grand i10 NIOS
2 of 5
कुछ ही हफ्तों में भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली मिड साइज हैचबैक ह्यूंदै Grand i10 को अब आधिकारिक तौर पर Grand i10 NIOS के नाम से नाम से जाना जाएगा। कंपनी नई कार की बुकिंग ह्यूंदै की देशभर में फैली डीलरशिप से करवा सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक मात्र 11 हजार रुपये देकर भी कंपनी की वेबसाइट पर बुकिंग करवा सकते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन

मारुति स्विफ्ट और फोर्ड फिगो से टक्कर

Hyundai Grand i10 NIOS
3 of 5
खास बात यह है कि ह्यूदै अपनी मौजूदा Grand i10 को बंद नहीं करेगी, बल्कि नई कार के साथ इसकी बिक्री भी बदस्तूर जारी रहेगी। नई Grand i10 NIOS का मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट और फोर्ड फिगो से होगा। वहीं मारुति भी स्विफ्टट का नया अवतार लॉन्च कर चुकी है, लेकिन Grand i10 NIOS के आने से इस सेगमेंट में टक्कर और कड़ी होगी।
 

पहले से आकार में बड़ी और वजन में हल्की

Hyundai Grand i10 facelift
4 of 5
नई Grand i10 NIOS को उसी प्लेटफार्म पर बनाया गया है जिस पर सैंट्रो को भी डिजाइन किया गया है। लेकिन इस प्लेटफार्म को मॉडिफाई किया गया है, जिसके चलते Grand i10 पहले के मुकाबले आकार में बड़ी और वजन में हल्की हो गई है। वहीं इसमें कैस्कैड ग्रिल डिजाइन मिलेगा और इंटीग्रेटेड DRL मिलेंगी। वहीं हेडलैंप्स का डिजाइन भी बदला गया है और इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप का फीचर दिया गया है।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला Hindi News Android APP अपने मोबाइल पर।
विज्ञापन
विज्ञापन

नहीं मिलेगा डीजल इंजन!

Grand i10 NIOS Interior
5 of 5
फ्रंट ग्रिल में क्रोम नहीं दिया गया है, जिससे स्पोर्टी लुक मिलता है। इसके अलावा इसमें डुअलटोन मशीन अलॉय व्हील्स मिलेंगे। लुक के मामले में यह मौजूदा पीढ़ी की ग्रैंड आई10 जैसी लगती है, हालांकि कार की विंडो लाइन में थोड़े बदलाव किए गए हैं। केबिन डिजाइन को भी बदला गया है। डुअल टोन डेशबोर्ड के साथ फ्लोटिंग टाइप इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करेगा। हालांकि इसमें वेन्यू जैसी कनेक्टेड सर्विसेज नहीं मिलेंगी। वहीं इसमें पुराना पेट्रोल इंजन ही मिलेगा और संभवतया डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा।
 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00