ई-वाहन मालिकों की टेंशन होगी दूर, MG Motor इंडिया ने टाटा पावर के साथ किया समझौता, लगाएगी सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Mon, 08 Jun 2020 09:25 PM IST
Electric car charging
1 of 5
विज्ञापन
MG Motor India (एमजी मोटर इंडिया) ने सोमवार को कहा कि उसने चुनिंदा एमजी डीलरशिप पर इलेक्ट्रिक गाड़ियों के तेजी से चार्जिंग के लिए स्टेशन की स्थापना को लेकर देश की सबसे बड़ी इंटिग्रेटेड पावर यूटिलिटी टाटा पावर के साथ समझौता किया है। 
Electric Vehicle Charging Station
2 of 5
कंपनी ने एक बयान में बताया कि समझौते के तहत टाटा पावर चुनिंदा एमजी डीलरशिप पर 50 KW डीसी के सुपरफास्ट चार्जर लगाएगी और एमजी डीलरशिप को एंड-टू-एंड ईवी चार्जिंग सॉल्युशन पेश करेगा। एमजी मोटर इंडिया ने बताया कि इस समझौते के साथ एमजी मोटर भविष्य में इलेक्ट्रिक वाहन विस्तार योजना के तहत प्रमुख शहरों पर ध्यान केंद्रित करेगी। कंपनी के इस समझौते से भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में क्रांति के अगले चरण की शुरुआत होगी। 
विज्ञापन
MG Motor Logo (सांकेतिक तस्वीर)
3 of 5
अच्छे नतीजे की आशा
एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और एमडी राजीव चाबा ने बताया, "भारत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूती देते हुए हम अपने ग्राहकों को क्लीनर और ग्रीन मोबिलिटी सॉल्युशन अपनाने के लिए मजबूत चार्जिंग इकोसिस्टम प्रदान करना चाहते हैं। टाटा पावर जैसे साझेदार के साथ, जो अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में एक अलग पहचान रखता है, हम आश्वस्त हैं कि हम बेहतर तालमेल स्थापित करेंगे और हम अपनी साझेदारी से और भी बेहतर परिणाम ग्राहकों को देते रहेंगे।" 
tata power corporation
4 of 5
टाटा पावर कंपनी लिमिटेड के सीईओ और एमडी प्रवीर सिन्हा ने कहा, "हम एमजी मोटर इंडिया के साथ एंड-टू-ईवी चार्जिंग पार्टनर बनकर प्रसन्न हैं और भविष्य में बैटरी के इस्तेमाल की सेकंड लाइफ पर भी काम करना चाहते हैं। ईवी चार्जिंग स्पेस में भारत के अग्रणी इंटिग्रेटेड कंपनी के रूप में, हम ग्राहकों को एक सहज चार्जिंग अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। हमें भरोसा है कि एमजी मोटर जैसे साझेदार के साथ, एमजी मोटर द्वारा पेश किए जाने वाले वाहनों इलेक्ट्रिफाइड रेंज को अपनाने को लेकर देश की क्षमता में वृद्धि होगी।" 
विज्ञापन
विज्ञापन
Electric car Charging
5 of 5
इन शहरों में उपस्थिति
एमजी मोटर इंडिया ने पहले से ही पांच शहरों - नई दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद, बंगलूरू और हैदराबाद में कुल 10 सुपरफास्ट 50 KW चार्जिंग स्टेशन स्थापित कर दिए हैं और उसकी योजना अब इसे नए शहरों में विस्तार देना है। दूसरी ओर टाटा पावर ने ईएज चार्ज ब्रांड के तहत 19 अलग-अलग शहरों में 180+ चार्जिंग पॉइंट के साथ ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम स्थापित किया है जो आसान और सुगम ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ उपलब्ध है। एमजी-टाटा पॉवर साझेदारी में ईवी बैटरी की सेकंड लाइफ मैनेजमेंट की संभावनाएं तलाशने सहित, उनके मौजूदा ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के अनुरूप कोर वैल्यू और ऑपरेटिंग मॉडल शामिल होंगे।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00