विज्ञापन

T20: अभ्यास मैच के रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान से हारी उत्तराखंड की टीम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Wed, 23 May 2018 10:21 AM IST
arvind pandey meet afghanistan team
arvind pandey meet afghanistan team - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें
रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में अफगानिस्तान और उत्तराखंड की टीम के बीच खेला गया अभ्यास मैच बेहद रोमांचक रहा। अंतिम ओवर तक चले मैच में अफगानिस्तान की टीम ने उत्तराखंड को 24 रनों से हराया। एक समय उत्तराखंड की टीम आसानी से जीत हासिल करते दिख रही थी, लेकिन आखिरी समय में अफगान की शानदार गेंदबाजी के आगे लगातार विकेट गिरने से उत्तराखंड को हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले अफगान की ओर से शफीकुल्लाह ने 13 गेंदों में 44 रनों की शानदार तेजतर्रार पारी खेली। जबकि, उत्तराखंड के भानु प्रताप ने तीन विकेट के साथ 14 रन बनाकर आलराउंड प्रदर्शन किया। 
विज्ञापन
मंगलवार को पहला अभ्यास मैच अफगानिस्तान और उत्तराखंड की टीम के बीच खेला गया। उत्तराखंड की टीम ने मेजबानी करते हुए अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। अफगान टीम ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 149 रन बनाए। अंतिम चार ओवर में अफगान बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 69 रन बनाए। शफीकुउल्ला ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों में  44 रन बनाए। समीउल्ला ने 27 गेंदों में 34 और ओपनर उस्मान घनी ने 19 गेंदों में 19 रन बनाए। अफगान ओपनर हजरत जजाई को पवन सुयाल ने क्लीन बोल्ड कर टीम को पहला झटका दिया। 

उत्तराखंड के भानु प्रताप ने बीच के ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट झटके। पवन सुयाल ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट चटकाए। जवाब में ओपनिंग करने उतरे रणजी खिलाड़ी कुणाल चंदेला ने एक छोर से टिककर बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर 33 रन बनाए। लेकिन दूसरे छोर से उत्तराखंड के दो खिलाड़ी तीसरे ओवर में 11 रन पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज शुभम पुंडीर ने 45 रनों की शानदार पारी खेली। अंतिम पांच ओवरों में टीम को जीत के लिए 62 रनों की जरूरत थी। भानु प्रताप ने सात गेंदों में 14 रन बनाकर जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन उनके आउट होते ही टीम की उम्मीद टूट गई। उत्तराखंड की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 125 रन ही बना सकी। 

काली पट्टी बांधकर उतरे उत्तराखंड के खिलाड़ी
अभ्यास मैच के दौरान उत्तराखंड के खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे। उन्होंने उत्तराखंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेंद्र पाल के निधन पर शोक जताया। खिलाड़ियों ने राजेन्द्र पाल के निधन को उत्तराखंड क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा नुकसान बताया।

जमकर खिंचवाई फोटो, खूब ली सेल्फी
मैच के दौरान दर्शक के रूप में पहुंचे महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के छात्रों ने अफगान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के साथ खूब फोटो खिंचवाए और सेल्फी ली। अफगान क्रिकेटरों ने भी उनको निराश नहीं किया और फोटो खिंचवाए। बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे खिलाड़ियों के साथ भी जमकर फोटो खिंचवाए।

शफीकुल्लाह ने पैदा किया अंतर - असगर
जीत के बाद अफगानिस्तान टीम के कप्तान मोहम्मद असगर स्टेनिकजाई ने कहा की शफीकुल्लाह ने आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दोनों टीमों में अंतर पैदा किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की टीम ने भी अच्छा खेल दिखाया। आखिरी के कुछ ओवर तक दोनों टीमों की स्थिति एक जैसी थी। लेकिन शफीकुल्लाह की शानदार बल्लेबाजी से हम जीतने में कामयाब रहे। उन्होंने स्टेडियम और यहां की सुविधाओं की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि विकेट बहुत अच्छा है। जैसे-जैसे इस पर खेला जाएगा, यह और अच्छा होता जाएगा।

आखिरी दो ओवरों में ज्यादा रन दिए- चंदेला
मैच के बाद उत्तराखंड टीम के कप्तान कुणाल चंदेला ने कहा की आखिरी दो ओवरों में बहुत ज्यादा रन देना उनकी टीम को भारी पड़ा। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के सामने उत्तराखंड की टीम ने बहुत अच्छी चुनौती दी। युवा खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कुछ क्षेत्रों में कमी रह गई है, जिसे दूर किया जाएगा।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

गर्भवती को जलाकर मार डाला, कोर्ट ने पति, सास-ससुर को सुनाई बड़ी सजा

दहेज के लिए गर्भवती को जलाकर हत्या करने के मामले में फर्रुखाबाद जिला जज अरुण कुमार मिश्र ने पति, सास, ससुर को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

21 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

‘मौत के कुएं’ ने ली दो सगे भाईयों की जान, गांव में कोहराम

कानपुर देहात में कुएं में उतरे दो सगे भाइयों की मौत से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि गांव के सालों पुराने कुएं से जहरीली गैस निकल रही थी जो दोनों भाईयों की मौत की वजह बनी।  

7 सितंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree