लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Income Tax raids on close aide of Kamal Nath ups the temperature in politics

कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर आयकर छापों के बाद सियासत तेज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, इंदौर Published by: तिवारी अभिषेक Updated Sun, 07 Apr 2019 08:22 PM IST
मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ (फाइल फोटो)
मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ (फाइल फोटो) - फोटो : Social Media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

लोकसभा चुनावों के मौजूदा माहौल में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी लोगों के अलग-अलग शहरों स्थित ठिकानों पर रविवार तड़के आयकर विभाग के छापों के बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। 

चोरों को चौकीदार से शिकायत : विजयवर्गीय

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के निजी सचिव के घर से आयकर विभाग के छापे में करोड़ों की काली कमाई बरामद हुई। इससे एक बात तो साफ हो गई, जो चोर हैं उन्हें ही चौकीदार से शिकायत है। इस मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की चुप्पी बताती है कि वह चोरों के सरदार हैं। 

कांग्रेस सरकार बनने पर अमित शाह के साथ भी ऐसा ही होगा : कांग्रेस

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर विरोधियों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता माणक अग्रवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले बदले की भावना से यह छापेमारी की गई है। चुनाव को प्रभावित करने के लिए मोदी सरकार ऐसा करेगी तो केंद्र में कांग्रेस सरकार बनने के बाद अमित शाह के साथ भी ऐसा ही होगा।


जेटली ने कमलनाथ से पूछा, ओएसडी के पास कहां से आया इतना धन

रविवार को आयकर विभाग के कई स्थानों पर मारे गए छापे पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ को बताना चाहिए कि उनके ओएसडी और उनके रिश्तेदारों के यहां से इतनी बड़ी मात्रा में नकद राशि क्यों मिली। आयकर विभाग बिना किसी दबाव के अपना काम कर रहा है। ऐसे में इसके छापे पर सवाल उठाने से पहले पूछा जाना चाहिए कि संबंधित लोगों के यहां इतनी अकूल संपत्ति कैसे बरामद हुई।


कमलनाथ ने कहा, मुझे कुछ नहीं मालूम

छापे की जब कार्रवाई हुई तब मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा में थे। मिगलानी भी उनके साथ थे। सुबह वे होशंगाबाद गए और वहां अग्निकांड से प्रभावित किसानों व ग्रामीणों से मुलाकात की। आयकर छापों के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।





 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से करीबी रखने वाले लोगों के यहां रविवार को आयकर विभाग ने छापेमारी अभियान चलाया। कर चोरी के आरोप में तड़के तीन बजे भोपाल, इंदौर, दिल्ली और गोवा समेत देश में करीब 50 ठिकानों पर यह छापेमारी की गई। यह ठिकाने कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़, सलाहकार रहे राजेंद्र कुमार मिगलानी, रिश्तेदार रतुल पुरी, दीपक पुरी आदि करीबियों समेत मोजर बेयर व अमिरा कंपनी से जुड़े हुए हैं। इस दौरान भोपाल में प्रतीक जोशी के प्लेटिनम प्लाजा स्थित घर से करीब 9 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए हैं। हालांकि आयकर विभाग ने इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00