लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Epaper in Madhya Pradesh
Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Ban on selling golgappas in Mandla district of Madhya Pradesh

Big News: मध्यप्रदेश के इस जिले में गोलगप्पे बेचने पर लगाया गया प्रतिबंध, हैरान कर देगा पूरा मामला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मंडला Published by: अरविंद कुमार Updated Tue, 25 Oct 2022 10:42 PM IST
सार

मध्यप्रदेश के मंडला जिले में जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। प्रशासन ने चाट और फुलकी की बिक्री के खिलाफ सख्त फैसला लिया। अब मंडला जिले में कोई भी ठेले पर चाट- फुलकी और गोलगप्पे नहीं बेच सकेगा।

गोलगप्पे बेचने पर लगाया गया प्रतिबंध
गोलगप्पे बेचने पर लगाया गया प्रतिबंध - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

अगर आप मध्यप्रदेश के हैं और आप सड़क किनारे लगे ठेलों में फुलकी खाने के शौकीन हैं तो आपके लिए काम की खबर है। दरअसल, मध्यप्रदेश के मंडला जिले में फुलकी यानी कि गोलगप्पे खाने से 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। इसके बाद प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए जिले में ठेलों पर फुलकी की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया है।



बता दें कि मंडला जिले के चिरईडोंगरी क्षेत्र के आधा दर्जन गांव में फुलकी खाने से शनिवार की शाम को कई लोग बीमार पड़ गए थे। उन्हें रविवार को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुई लोगों की संख्या 100 से ऊपर हो गई थी, इनमें बच्चे और गर्भवती महिलाएं भी शामिल थीं।


ऐसे में प्रशासन ने चाट और फुलकी की बिक्री के खिलाफ सख्त फैसला लिया है। अपर कलेक्टर मीना मसराम की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है, त्योहारों के अवसर पर हाट बाजारों में चाट फुलकी के ठेलों में खाद्य सामग्री पर साफ-सफाई का ध्यान नहीं दिया जाता, जिससे इसका सेवन करने से स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ता है।

अस्पताल में चल रहा है इलाज
मंडला एवं चिरईडोंगरी में गोलगप्पे खाने से 80 व्यक्तियों को उल्टी शिकायत हुई थी, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। इस परिस्थिति और लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए जिले में चाट फुलकी की लगने वाली दुकान तथा हाथ ठेलों को आगामी आदेश तक प्रतिबंधित किया जाता है। यह प्रतिबंध विक्रय की गई सामग्रियों की गुणवत्ता की जांच कार्रवाई पूरी होने तक जारी रहेगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00