टंकी में विस्फोट के दौरान 30 घायल

भोपाल/इंटरनेट डेस्क Updated Fri, 23 Nov 2012 04:04 PM IST
30 injured during explosion in tank
राजधानी में अरेरा कॉलोनी स्थित साईं नगर बस्ती की टंकी गिरने से हुए हादसे के बाद प्रशासन द्वारा जर्जर टंकियों को गिराने में एक और हादसा हो गया। आनंद नगर स्थित जर्जर पानी की टंकी को गिराते समय करीब 25-30 लोग घायल हो गए। पहले हुए हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई थी।

शहर की पुरानी जर्जर हो चुकी टंकियों को खतरनाक मानकर गिराया जा रहा है। इस मुहिम में आनंद नगर में विस्फोटभर टंकी को उड़ाया गया, जिससे उसके पत्थर दूर-दूर तक गोली की रफ्तार से फेले। इससे वहां उपस्थित सैकड़ों लोगों, पुलिस, मीडिया और नगर निगम कर्मचारियों को पत्थर लगे। इन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। इस दुर्घटना में नगर निगम परिषद के अध्यक्ष कैलाश मिश्रा, महापौर के पीए विनय तिवारी और कई मीडियाकर्मी घायल हो गए।

इस घटना को प्रशासिक लापरवाही बताते हुए लोगों का कहना है कि विस्फोट करते समय आसपास के निवासियों को घर का दरवाजा बंद करने को नहीं कहा गया और काउंट डाउन भी नहीं किया गया। भीड़ को भी वहां से नहीं हटाया गया। विस्फोट विशेषज्ञ सरवटे और उनकी टीम ने जैसे ही टंकी गिराने के लिए विस्फोट किया, पत्थर उछलकर इधर-उधर फिंकने लगे थे। ये पत्थ लगने से अनेक लोग घायल हो गए। इसके पहले विदिशा रोड पर सुंदर नगर स्थित जर्जर टंकी को सफलतापूर्वक गिरा दिया गया था।

Spotlight

Most Read

Meerut

दो सगी बहनों से साढ़े चार साल तक गैंगरेप, घर लौट आई एक बेटी ने सुनाई आपबीती

दो बहनों का अपहरण कर तीन लोगों ने साढ़े चार वर्ष तक उनके साथ गैंगरेप किया। एक पीड़िता आरोपियों की चंगुल से निकल कर घर लौट आई। उसने परिवार को आपबीती सुनाई।

21 जनवरी 2018

Related Videos

शिवराज सिंह चौहान को नहीं समझ आ रहा ‘पद्मावत’ पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला?

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विवादास्पद फिल्म 'पद्मावत' को राज्य में रिलीज होने देने का संकेत दिया है।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper