लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   West Bengal SSC Scam: ED Arrested TMC MLA Manik Bhattacharya after Interrogation

SSC Scam: TMC विधायक माणिक भट्टाचार्य गिरफ्तार, ED ने लंबी पूछताछ के बाद की कार्रवाई

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Tue, 11 Oct 2022 05:09 PM IST
सार

प्रवर्तन निदेशालय ने शिक्षक भर्ती घोटाले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) विधायक माणिक भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार विधायक बंगाल शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

TMC MLA Manik Bhattacharya
TMC MLA Manik Bhattacharya - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने इस मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) विधायक माणिक भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार विधायक बंगाल शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। ईडी ने यह कार्रवाई माणिक से लंबी पूछताछ के बाद की है। पूरा मामला प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्तियों में अनियमितताओं से संबंधित है। 


जांच में सहयोग न करने पर किया गया गिरफ्तार
ईडी की टीम ने माणिक भट्टाचार्य से सोमवार दोपहर पूछताछ शुरू की थी। लंबी पूछताछ के दौरान जांच में सहयोग न करने के आरोप में उनकी गिरफ्तारी हुई है। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की हिरासत में भेज दिया। बता दें, सीबीआई ने भी इस मामले में 27 सितंबर को टीएमसी विधायक को पूछताछ के लिए तलब किया था, लेकिन वे जांच एजेंसी के सामने हाजिर नहीं हुए थे। 



भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे
पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन के पूर्व अध्यक्ष और टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य को कोलकाता के बैंकशाल कोर्ट में लाए जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं प्रदर्शन किया। उनके खिलाफ नारेबाजी भी की गई। कार्यकर्ताओं ने चप्पल दिखाये और 'चोर चोर' के नारे भी लगाए।
 


सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई थी अंतरिम रोक
सीबीआई के समन के बाद विधायक ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसके बाद शीर्ष अदालत ने अगले आदेश तक सीबीआई की गिरफ्तारी से उन्हें छूट प्रदान की थी। हालांकि, ताजा गिरफ्तारी ईडी ने की है। इससे पहले ईडी ने इस मामले में पश्चिम बंगाल के तत्कालीन  उद्योग मंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया है।


एम्स-कल्याणी मामले में CID के सामने पेश हुए भाजपा विधायक 
एम्स-कल्याणी में कथित भर्ती अनियमितताओं के मामले में भाजपा विधायक नीलाद्री शेखर दाना आज पश्चिम बंगाल सीआईडी के सामने पेश हुए। अधिकारियों ने बताया, मंगलवार सुबह 11 बजे भाजपा विधायक सीआईडी कार्यालय पहुंचे। सीआईडी ने इससे पहले एम्स-कल्याणी में भर्ती मामले में भाजपा नेता की बेटी मैत्री दाना से भी पूछताछ कर चुकी है। आरोप है कि भाजपा नेता ने अपने प्रभाव का प्रयोग अपनी बेटी गलत तरीके से नियुक्ति के लिए किया। इस मामले में सीबीआई द्वारा कार्रवाई एक अभ्यर्थी द्वार की गई शिकायत के बाद की गई है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00