विज्ञापन
विज्ञापन

तमिलनाडु : मतदाताओं को बांटने के लिए रखे गए 1.48 करोड़ जब्त

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 18 Apr 2019 02:06 AM IST
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
ख़बर सुनें
आयकर विभाग ने मंगलवार रात तेनी जिले के अंधीपती विधानसभा क्षेत्र में छापा मारकर 1.48 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। यह परिसर एएमएमके (अन्ना मक्काल मुनेत्र कषगम) के पदाधिकारी का बताया जा रहा है और परिसर के भूतल में पार्टी का कार्यालय भी है। यह राशि 94 पैकेट और लिफाफों में पैक की गई थी, जिस पर वार्ड संख्या मतदाताओं की संख्या और प्रति मतदाता 300 रुपये की राशि लिखी हुई थी। अंधीपती विधानसभा में बृहस्पतिवार को उपचुनाव होना है।
विज्ञापन
विज्ञापन
आयकर विभाग के महानिदेशक (जांच) बी मुरली कुमार ने बताया कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद मंगलवार से यह कार्रवाई की गई, जो पूरी रात चली। इस दौरान बड़ी संख्या में एएमएमके के कार्यकर्ता वहां आ गए और कार्रवाई का विरोध करने लगे। उनकी अधिकारियों से झड़प हुई। इस पर पुलिस ने हवा में चार बार गोलियां चलाई। गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड और नई दिल्ली में चुनाव आयोग को भी इस अभियान की रिपोर्ट भेजी जाएगी। आयकर अधिकारी ने कहा, परिसर में मौजूद व्यक्ति का बयान दर्ज कर लिया गया है और उसने बताया कि यहां दो करोड़ रुपए 16 अप्रैल को अंदीपती पंचायत संघ इलाके में मतदाताओं को बांटने के लिए लाए गए थे। अधिकारी ने बताया कि असामाजिक तत्वों ने भागते समय कुछ लिफाफे गिरा दिए और कुछ लेकर भाग गए। 

विभाग ने बचे हुए 94 लिफाफों को जब्त कर लिया। विधानसभा उपचुनाव का एक डाक मतपत्र भी परिसर से बरामद किया गया है, जिसपर पहले ही एएमएमके उम्मीदवार के निशान पर छाप लगी है। उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर और पुलिस आयुक्त भी मौके पर पहुंचे और सुरक्षा का मुआयना किया। जिला पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

150 एएमएमके  कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज

उड़न दस्ते की एक टीम को अपना काम करने से रोकने के आरोप में एएमएमके के 150 से अधिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ बुधवार को मामले दर्ज किए गये। साथ ही इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। नकदी होने के संदेह के बाद अधिकारियों ने मंगलवार की रात तेनी लोकसभा क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान, कार्रवाई पर आपत्ति करने वाले एएमएमके के करीब 50 समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवा में गोलियां चलाई।

आयकर छापे निरंकुश व पक्षपातपूर्ण, जनता देगी जवाब: कांग्रेस

चुनाव के दौरान आयकर छापों को लेकर राजनीति तेज हो गई है। विपक्ष आरोप लगा रहा है कि भाजपा विपक्षियों के खिलाफ जांच एजेंसियों को इस्तेमाल कर रही है। कांग्रेस ने कहा कि जनता सब जानती है और भाजपा को उसकी इस हरकत का मतदान कर माकूल जवाब देगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आयकर विभाग पर लोकसभा चुनावों के दौरान तमिलनाडु में निरंकुश और पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करने का बुधवार को आरोप लगाया है। चिदंबरम ने डीएमके नेता कनिमोझी के घर पर की गई छापेमारी के एक दिन बाद कई ट्वीट कर कहा कि खबर यह है कि उनके आवास पर छापेमारी के दौरान कुछ नहीं मिला।

उधर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाते हुए ट्वीट किया कि आयकर विभाग की छापेमारी के जरिए विपक्षी नेताओं के पीछे पड़ना ही मोदी जी के पास इकलौता रास्ता बच गया है। इस चुनाव में भाजपा के चार सहयोगी हैं- प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, ईडी और आयकर विभाग।

कनिमोझी के समर्थम में उतरी ममता

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने डीएमके नेता कनिमोझी का समर्थन किया है। मंगलवार को कनिमोझी के आवास पर पड़े छापों पर ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी दलों को डराने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कनिमोझी को इसलिए परेशान किया जा रहा है क्योंकि द्रमुक दक्षिण भारत में भाजपा की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ है।

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

India News

पाक पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री मोदी को फोन कर दी बधाई, नेपाल और मालदीव से भी मिली शुभकामना

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत पर फोन कर बधाई दी।

26 मई 2019

विज्ञापन

चुनाव के बाद कहां जाती हैं EVM

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद सवाल उठता है कि चुनाव प्रक्रिया में उपयोग में लाई गईं ईवीएम का चुनाव बाद क्या होता है। लगभग 90 करोड़ मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग ने करीब 40 लाख ईवीएम की व्यवस्था की थी।

26 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree