Hindi News ›   India News ›   republic day 2022 republic day parade selection process for tableaux, why mamata banerjee and m k stalin raises questions what is the controversy and how is the selection for the republic day parade?

Republic Day 2022 Parade : कुछ राज्यों की झांकियों के खारिज होने पर सियासत शुरू, क्या है विवाद और गणतंत्र दिवस की परेड के लिए कैसे होता है चयन?

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली। Published by: प्रतिभा ज्योति Updated Tue, 18 Jan 2022 11:52 AM IST

सार

राजपथ पर होने वाली परेड में भारत की सैन्य शक्ति के अलावा भारत की समृद्ध परंपरा और संस्कृति को भी झांकियों के जरिए दिखाया जाता है। इस बार जिन झांकियों को गणतंत्र दिवस मे मौके पर राजपथ पर दिखाया जा सकता है उसमें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 12 और संवैधानिक संस्थानों की नौ झांकियां शामिल हैं। 
 
छत्तीसगढ़ के पीछे तमिनलनाडु की झांकी (फाइल फोटो)
छत्तीसगढ़ के पीछे तमिनलनाडु की झांकी (फाइल फोटो) - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

गणतंत्र दिवस परेड के लिए पश्चिम बंगाल, केरल और तमिलनाडु की झांकियों को शामिल नहीं होने पर सियासत शुरू हो गई है। प्रस्तावित झांकी को खारिज किए जाने की खबर के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर झांकियों को खारिज किए जाने की आलोचना की है।
विज्ञापन

विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00