लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Puducherry cafe makes 321 kg cake in honour of Wing Commander Abhinandan

विंग कमांडर अभिनंदन के सम्मान में पुडुचेरी के कैफे ने 321 किलो चॉकलेट से बनाई प्रतिमा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पुडुचेरी Published by: गौरव पाण्डेय Updated Thu, 26 Dec 2019 04:18 AM IST
विंग कमांडर अभिनंदन की चॉकलेट से बनी प्रतिमा
विंग कमांडर अभिनंदन की चॉकलेट से बनी प्रतिमा - फोटो : फेसबुक

पुडुचेरी के एक कैफे ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के सम्मान में उनका चॉकलेट से एक स्टेच्यू (प्रतिमा) बनाया है। साल 2009 में स्थापित हुआ यह कैफे हर साल प्रसिद्ध शख्सियतों के हाथ से बने चॉकलेट के स्टेच्यू बनाकर सम्मान जाहिर करता है।



अभिनंदन की चॉकलेट से बनी यह प्रतिमा पांच फीट 10 इंच लंबी है और इसका वजन 321 किलो है। यह जानकारी जुका कैफे के शेफ राजेंद्र तंगरसु ने दी, जिन्होंने अभिनंदन की प्रतिमा बनाने के लिए 132 से भी ज्यादा घंटे का समय दिया। 


इससे पहले यह कैफे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, मशहूर हास्य कलाकार चार्ली चैपलिन, दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की चॉकलेट प्रतिमाएं भी बना चुका है।

बता दें कि फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद 24 फरवरी को पाकिस्तान ने जवाबी हमला किया था। इस दौरान अभिनंदन ने बहादुरी दिखाते हुए अपने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 का पीछा किया था। उन्होंने भारतीय सीमा में घुस आए पाकिस्तानी एफ-16 को खदेड़ भी दिया था।

लेकिन दोनों देशों के विमानों के बीच हुई झड़प में भारत का मिग-21 विमान पाक के कब्जे वाले कश्मीर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। अभिनंदन विमान से सफलतापूर्वक बाहर निकलने में कामयाब रहे, लेकिन उन्हें पाक सेना ने हिरासत में ले लिया था। गिरने से पहले उन्होंने एक पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराया था।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00