नोटबंदी पर आज राष्ट्रपति का दरवाजा खटखटा सकता है विपक्ष

अमर उजाला ब्यूरो/ नई दिल्ली Updated Thu, 01 Dec 2016 05:49 AM IST
opposition can knock president door today over demontirzation issue
प्रणब मुखर्जी - फोटो : PTI
संसद की शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन से नोट बंदी के सवाल पर सरकार और विपक्ष के बीच जारी तल्खी और बढने के आसार हैं। बुधवार को लोकसभा में आयकर संशोधन बिल को पारित कराने के तरीके पर नाराज विपक्ष राष्ट्रपति से मिलने की योजना बना रहा है। संभव है कि गुरूवार को कई विपक्षी दल राष्टï्रपति से मुलाकात कर पूरे मामले में हस्तक्षेप की मांग करेंगे। 
राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलामनबी आजाद के साथ कई विपक्षी दलों ने बैठक कर राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपने पर अपनी सहमति दी है। गौरतलब है कि आयकर संशोधन बिल को बुधवार को लोकसभा में विपक्ष के भारी हंगामे के बीच ही पारित कर दिया गया था। राज्यसभा की मंजूरी की मजबूरी से बचने केलिए सरकार ने इसे मनी बिल के रूप में पेश किया था।

आजाद के साथ टीएमसी, सपा, बसपा, राजद सहित कुछ अन्य दलों के नेताओं की बैठक में तय किया गया कि पूरे मामले में राष्ट्रपति से मिल कर उनसे हस्तक्षेप की मांग की जाए। विपक्ष के नेताओं के बीच गुरूवार को ही राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपने पर भी सहमति थी। 

हालांकि खबर लिखे जाने तक इस पर अंतिम फैसला तो नहीं हुआ था मगर ज्ञापन तैयार हो गया था। ज्ञापन में संविधान के अनुच्छेद 117 और 274 के हवाला देते हुए राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की गुहार लगाई गई है। गौरतलब है कि शीत सत्र के पहले ही दिन से इस मुद्दे पर जारी टकराव के कारण संसद के दोनों सदनों की कार्रवाई ठप है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

PNB महाघोटाले के बाद एक्शन में RBI, सभी बैंकों को दिया ये निर्देश

रिजर्व बैंक ने सभी बैंकों को अपनी स्विफ्ट व्यवस्था को कोर बैंकिंग सिस्टम (सीबीएस) से जोड़ने का निर्देश दिया है।

24 फरवरी 2018

Related Videos

डेढ घंटे बर्फ में दबे रहने के बाद जीवित निकला ये शख्स

केलांग में आए एवलॉन्च में तीन लोग दब गए। घटना रोहतांग टनल के नॉर्थ पोर्टल में हुई। यहां बीआरओ ऑफिसर इस एललॉन्च के चपेट में आ गए।

24 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen