लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Odisha minister's killing: BJP demands CBI probe; Cong seeks resignation of CM

ओडिशा के मंत्री की हत्या का मामला: भाजपा ने की सीबीआई जांच की मांग; कांग्रेस ने मांगा मुख्यमंत्री का इस्तीफा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भुवनेश्वर Published by: निर्मल कांत Updated Mon, 30 Jan 2023 06:54 PM IST
सार

भाजपा नेता जयनारायण मिश्रा ने कहा, ''मुझे संदेह है कि मंत्री की हत्या साजिश का हिस्सा है, क्योंकि आरोपी एएसआई गोपाल दास को मंत्री की हत्या से एक दिन पहले ही सर्विस रिवॉल्वर जारी की गई थी।" 

नबा किशोर दास
नबा किशोर दास - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

ओडिशा सरकार के मंत्री नबा किशोर दास की दिनदहाड़े हत्या का मामला अब राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है। विपक्षी भाजपा ने सोमवार को जहां इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की, ताकि हत्या के पीछे की साजिश का पता लगाया जा सके। वहीं, कांग्रेस ने राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त होने का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के इस्तीफे की मांग की। 



स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री दास (60 वर्षीय) पर रविवार दोपहर करीब एक बजे ब्रजराजनगर शहर में सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) गोपाल दास ने गोली चलाई थी। इसके बाद घायल बीजद नेता को भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।


भाजपा नेता जयनारायण मिश्रा ने यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,  ''मुझे संदेह है कि मंत्री की हत्या साजिश का हिस्सा है, क्योंकि आरोपी एएसआई गोपाल दास को मंत्री की हत्या से एक दिन पहले ही सर्विस रिवॉल्वर जारी की गई थी।" उन्होंने कहा कि चूंकि आरोपी राज्य पुलिस का एक कर्मचारी  है, इसलिए पुलिस बल इस घटना की जांच नहीं कर सकता। मिश्रा ने यह भी जानना चाहा कि आरोपी पुलिसकर्मी को सर्विस पिस्टल क्यों जारी की गई जबकि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ था।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

;

Followed

;