बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

AMU जिन्ना विवादः छात्रों पर लाठीचार्ज के बाद RAF की 2 कंपनी तैनात

न्यूज डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 02 May 2018 09:42 PM IST
विज्ञापन
jinnah picture in amu, hindu organisation member fought with amu students
- फोटो : amar ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के यूनियन हॉल में जिन्ना की तस्वीर लगी होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब एएमयू सर्किल पर हिंदू युवा वाहिनी के लोगों ने जिन्ना का पुतला फूंका है। जिसके बाद हिंदूवादी संगठन और एएमयू के छात्र आपस में भिड़ गए। वहीं हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए एएमयू कैंपस में घुसने की कोशिश की। पूरे मामले को शांत कराने में पुलिस को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके बाद क्षेत्र में RAF की 2 कंपनी तैनात की गई हैं। 
विज्ञापन


जानकारी के मुताबिक हिंदू संगठन के लोग और छात्र लठ लेकर आमने सामने आ गए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को सिविल लाइन थाने भेज दिया है। वहीं शहर के एसपी का कहना है कि वहां कोई लाठी नहीं चली। जबकि छात्र खुद पर हमले का आरोप लगाते हुए हंगामा कर रहे हैं। उनका कहना है कि हिंदू वाहिनी के लोगों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। 


गैरतलब है कि एएमयू में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी होने पर सांसद सतीश कुमार गौतम भड़क गए थे। उन्होंने कुलपति प्रो. तारिक मंसूर को पत्र भेजकर यह तस्वीर लगाने का औचित्य पूछा था। दूसरी ओर एएमयू के जनसंपर्क कार्यालय का कहना है कि यह तस्वीर छात्रसंघ भवन में लगी है। एएमयू प्रशासन छात्रसंघ के कार्यों में दखल नहीं देता।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

एएमयू जनसंपर्क कार्यालय ने दिया था ये जवाब

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X