लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Gujarat Election 2022, PM Narendra Modi Kalol Speech Competition going on in Congress on who can abuse Modi

Gujarat: कांग्रेसियों ने रामभक्तों की धरती पर मुझे 100 सिर वाला 'रावण' बुलवाया, खरगे के बयान पर भड़के मोदी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: संजीव कुमार झा Updated Sat, 03 Dec 2022 05:40 AM IST
सार

गुजरात में दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कलोल में जनसभा को संबोधित किया।

गुजरात चुनाव 2022
गुजरात चुनाव 2022 - फोटो : [email protected] india

विस्तार

गुजरात में पांच दिसंबर को होने वाले दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कलोल में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम ने सबसे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के 'रावण' वाले बयान पर पलटवार किया और कहा कि कांग्रेस में इस बात की होड़ लगी है कि कौन मुझे कितना गाली दे सकता है। मैं खड़गे जी का सम्मान करता हूं। वह वही कहेंगे जो उन्हें कहने के लिए कहा जाएगा। कांग्रेस पार्टी को नहीं पता कि यह राम भक्तों का गुजरात है। रामभक्तों की इस भूमि पर खरगे जी से मुझे 100 सिर वाला रावण कहने के लिए कहा गया और उन्होंने ऐसा किया भी। 



जो कभी भगवान राम के अस्तित्व में विश्वास नहीं करते थे, वे अब रामायण से 'रावण' ले आए
पीएम मोदी ने कहा कि जो कभी भगवान राम के अस्तित्व में विश्वास नहीं करते थे, वे अब रामायण से 'रावण' ले आए हैं और, मुझे आश्चर्य है कि उन्होंने कभी पश्चाताप नहीं किया, मेरे लिए इस तरह के अपशब्दों का इस्तेमाल करने के बाद माफी मांगने की बात तो भूल ही जाइए। बता दें कि खरगे ने सोमवार रात अहमदाबाद शहर के बेहरामपुरा इलाके में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री सभी चुनावों में लोगों से उनका चेहरा देखकर वोट करने के लिए कहते हैं। उन्होंने कहा था, 'क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं। 


गुजरात ने मुझे जो ताकत दी है वह इन कांग्रेसियों को परेशान कर रही
अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में जब आपने मुझे दिल्ली भेजा था, तब देश में मोबाइल फोन बनाने की दो फैक्ट्रियां थीं, आज 200 से ज्यादा हैं। यदि आपकी पांचों अंगुलियां घी में हैं, तो एक अंगुली कमल का बटन दबाना चाहिए की नहीं। मैं गुजरात का बेटा हूं, आपने मुझे जो गुण दिए हैं, गुजरात ने मुझे जो ताकत दी है वह इन कांग्रेसियों को परेशान कर रही है। 
 
जितना कीचड़ उछालोगे उतना ही अधिक कमल खिलेगा
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के मित्र कान खोल कर सुन लें, आपकी लोकतंत्र में आस्था और अविश्वास आपका विषय है, परिवार के लिए जीना है तो आपकी मर्जी, लेकिन एक बात लिख लीजिए, जितना कीचड़ उछालोगे उतना ही अधिक कमल खिलेगा ।

पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा
गरीबी उन्मूलन को लेकर पिछली कांग्रेस सरकारों के दावों पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि इस सबसे पुरानी पार्टी के शासन में वास्तव में गरीबी बढ़ी थी, क्योंकि इसने केवल नारे लगाए। कोई ठोस काम करने के बजाय देश को गुमराह किया। वह गुजरात में छोटा उदयपुर जिले के बोदेली नगर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, जहां पांच दिसंबर को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होगा।
 



रावण वाले बयान पर खरगे को पटेल की बेटी ने दी नसीहत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ‘रावण’ टिप्पणी पर पार्टी के अंदर से ही आलोचना शुरू हुई है। सोनिया गांधी के पूर्व राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल की बेटी और भरूच की कांग्रेस नेता मुमताज पटेल ने कहा है कि शब्दों का चयन सावधानी से किया जाना चाहिए क्योंकि इनका दुरुपयोग किया जा सकता है। दूरदर्शिता इसी में है कि ऐसी टिप्पणियों से परहेज किया जाए। मुमताज से एक चैनल ने पीएम मोदी पर ऐसे हमलों के बैकफायर करने के बारे में सवाल पूछा था। ब्यूरो
 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00