आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 29 Aug 2019 07:25 AM IST
विज्ञापन
Top 5 News Of 29 August
Top 5 News Of 29 August - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
हर रोज हमारी आंखों के सामने से और जेहन से कई सारी खबरें गुजरती हैं। इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर अहम असर पड़ता है या फिर जिन खबरों के बारे में जानने में हमारी दिलचस्पी ज्यादा रहती है। यहां उन्हीं अहम खबरों की जानकारी मिलेगी। 
विज्ञापन


जंग की गीदड़ भभकी के बाद पाकिस्तान आज कर सकता है बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण 

जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले से बौखलाया पाकिस्तान दुनिया का ध्यान खींचने के लिए मिसाइल परीक्षण की योजना बना रहा है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान आज बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर सकता है। बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण को लेकर पाक ने नॉटम जारी किया है।


यहां पढ़ें पूरी खबर:

अब अनुच्छेद 370 पर संविधान पीठ में सुनवाई, येचुरी को श्रीनगर जाने की मिली सशर्त इजाजत


जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने के खिलाफ और इससे संबंधित दाखिल तमाम याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई कर कई बड़े फैसले लिए। कोर्ट ने केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन को नोटिस जारी किया है और कहा है कि पांच जजों की संवैधानिक पीठ अक्तूबर के पहले सप्ताह में इस मामले से संंबंधित सभी याचिकाओं की सुनवाई करेगी।

यहां पढ़ें पूरी खबर

खेल दिवस: राष्ट्रपति आज 32 खिलाड़ियों को करेंगे पुरस्कृत, बजरंग समेत छह खिलाड़ी नहीं करेंगे शिरकत


मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रीय खेल पुरस्कार वितरित करेंगे। रियो पैरालंपिक की पदक विजेता पैरा एथलीट दीपा मलिक राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित होंगी। 

यहां पढ़ें पूरी खबर:

डूटा चुनाव आज, 9600 वोटर करेंगे 22 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला


दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (डूटा) चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को मतदान होगा। इसी के साथ विभिन्न शिक्षक संगठनों की ओर से मैदान में उतारे गए उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। इस बार लेफ्ट और राइट खेमे में सीधा मुकाबला होगा। 

यहां पढ़ें पूरी खबर:

ब्रिटेन की महारानी ने दी ब्रेग्जिट से पहले ब्रिटिश संसद को निलंबित करने की मंजूरी

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार को संसद को अक्तूबर के मध्य तक निलंबित करने की योजना सार्वजनिक कर दी। इसे साहसिक और महत्वाकांक्षी एजेंडा बताते हुए उन्होंने 31 अक्टूबर को ब्रेग्जिट की समयसीमा खत्म होने से ठीक पहले 14 अक्टूबर तक संसद को निलंबित करने की सिफारिश महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से की।

यहां पढ़ें पूरी खबर:

जम्मू संभाग के सभी जिलों में मोबाइल सेवा बहाल 


राज्य प्रशासन ने पाबंदियों में ढील देते हुए संभाग के सभी दस जिलों में मोबाइल सेवा बहाल कर दी है। बुधवार देर रात किश्तवाड़, रामबन, डोडा, राजोरी और पुंछ में मोबाइल कालिंग पर लगाई गई रोक हटा ली गई। इन जिलों में हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। किश्तवाड़ और रामबन में दिन में धारा 144 प्रभावी होने के साथ रात का कर्फ्यू जारी है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर:

जेएनयू: छात्रसंघ चुनाव में 14 प्रत्याशी आजमाएंगे भाग्य


जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ चुनाव के लिए छात्र संगठनों ने अपने पैनलों की घोषणा कर दी है। सेंट्रल पैनल के लिए इस साल कुल 14 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें अध्यक्ष पद के लिए 6, उपाध्यक्ष के 3, महासचिव के 3 और संयुक्त सचिव पद के लिए 2 उम्मीदवार चुनावी रण में किस्मत अजमाएंगे। 

यहां पढ़ें पूरी खबर:

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X