छोटे परदे की मणिकर्णिका के लिए बने लाखों के गहने, दुल्हन की पोशाक देखकर खुश हो गईं अनुष्का

मुंबई डेस्क, अमर उजाला Published by: anand anand Updated Fri, 26 Apr 2019 04:07 PM IST
Anushka Sen
Anushka Sen - फोटो : amar ujala mumbai
विज्ञापन
ख़बर सुनें
बड़े परदे पर मणिकर्णिका भले कमाल न दिखा सकी हो लेकिन छोटे परदे की मणिकर्णिका का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है। सीरियल खूब लड़ी मर्दानी, झांसी की रानी में अब मणिकर्णिका की शादी होने जा रही है और इस खास मौके के लिए मणिकर्णिका की जो पोशाक तैयार की गई है वह किसी धारावाहिक में किसी किरदार की पहनी अब तक की सबसे महंगी पोशाक बताई जा रही है।
विज्ञापन


आम तौर पर धारावाहिकों में काम करने वाली महिला कलाकारों के जेवर व आभूषण आदि नकली होते हैं और इन्हें अमूमन किराए पर ही मंगाया जाता है। लेकिन खूब लड़ी मर्दानी, झांसी की रानी के सेट पर मौजूद सूत्रों की मानें तो सीरियल में मणिकर्णिका की गंगाधर से होने जा रही शादी के लिए दुल्हन का पारंपरिक लिबास खास तौर से बनाया गया है।


सूत्रों के मुताबिक इस सीन में मणिकर्णिका एक पारंपरिक साड़ी में दिखाई देंगी और उन्हें सजाने के लिए बहुत सारे गहने होंगे। ये आभूषण प्राचीन काल के आभूषणों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं और इनके लिए पोल्का, मोती, माणिक और पन्ना जैसे कीमती चीजों की मदद ली गई। मणिकर्णिका के लिए एक खास सुंदर चोकर और रानी हार भी बनाया गया है। इन दोनों का अलग अलग वजन करीब 5 किलो है।

सीरियल में मणिकर्णिका का किरदार कर रहीं अनुष्का सेन कहती हैं, ‘हर लड़की का सपना होता है कि वह अपनी शादी के दिन सबसे सुंदर दिखे। मणिकर्णिका के किरदार की शादी में जो जोड़ा मेरे लिए तैयार किया जा रहा है, वह बहुत ही राजसी है। मुझे इनमें सबसे सुंदर लगी मेरी कलाई पर सजने वाली चूड़ी जिसे बहुत ही खूबसूरती से उकेरा गया है।‘

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00