बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

जीएसटी को लेकर सीएम फडणवीस से मिले पहलाज निहलानी

amarujala.com- Presented by: आकांक्षा सिंह Updated Sat, 03 Jun 2017 02:01 PM IST
विज्ञापन
पहलाज निहलानी
पहलाज निहलानी

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने कल देर रात महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणनवीस से उनके आवास पर मुलाकात की। उनके साथ धर्मा प्रोडक्शन्स के सीईओ अपूर्व मेहता, टिप्स के मालिक रमेश तौरानी, प्रोड्यूसर बबलू पशिसिया और विजय गिलानी और फॉक्स स्टार स्टूडियो के सीईओ विजय सिंह भी मौजूद थे।
विज्ञापन


पहलाज निहलानी की मुख्यमंत्री के साथ ये मुलाकात फिल्मों की टिकट पर लगने वाले 28 प्रतिशत टैक्स को लेकर की गई है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने देश भर में 1 जुलाई से जीएसटी लागू करने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद से फिल्मों की टिकट पर 28 फीसदी टैक्स लगा करेगा। फिलहाल फिल्मों की टिकटों पर 12-15 फीसदी टैक्स लगता है।


पहलाज निहलानी ने इस बारे में कहा, 'हमने उन्हें बताया कि 28 फीसदी जीएसटी से बॉलीवुड को काफी नुकसान होगा। सीएम ने हमसे वादा किया है कि वो इस मामले को देखेंगे।' पहलाज निहलानी ने बॉलीवुड प्रतिनिधियों के साथ महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री सुधीर मुनगंतिवार से भी इस सिलसिले में मुलाकात की। निहलानी ने कहा, 'उन्होंने आश्वासन दिया है कि सरकार एक देश एक टैक्स की बात पर खड़ी रहेगी और वो 12-18 फीसदी जीएसटी की सिफारिश करेगी।' हालांकि सिंगल स्क्रीन्स को सपोर्ट करने के लिए सर्विस टैक्स जारी रहेगा।
 

 

 


स्पॉयब्वॉय के अनुसार द वॉल्ट डिज्नी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड इंडिया के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर ने भी इस मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की है।

इस मामले पर कमल हासन ने भी कहा है कि अगर टिकटों पर इतना जीएसटी लगेगा तो उन्हें फिल्म इंडस्ट्री छोड़नी पड़ जाएगी। 'एक इंडस्ट्री के तौर पर हम गुजारिश कर सकते हैं कि जीएसटी का रेट 12-15 फीसदी कर दिया जाए। हमें ये याद रखना चाहिए कि ये इस्ट इंडिया कंपनी नहीं है।'


आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us